अमित शाह बोले- नीतीश, सुशील मोदी और पासवान संभालेंगे बिहार में चुनाव कैंपेन, नहीं लिया कुशवाहा का नाम

बिहार में लोकसभा चुनाव 2019 के लिए एनडीए सीटों पर अंतिम फैसला होना अभी बाकी है. हालांकि शुक्रवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने सीट बंटवारे को लेकर अहम बात कहते हुए कहा कि बीजेपी और जेडीयू बराबर सीटों पर चुनाव लड़ेगी. इससे कुछ बातें साफ हो गई है कि सीट बंटवारे में जेडीयू को बीजेपी के बराबर माना गया है. वहीं, आरएलएसपी को लेकर स्टैंड साफ नहीं हुआ है. इसलिए शायद सीटों के संख्या का ऐलान नहीं किया जा रहा है.

आरएलएसपी का स्टैंड जो भी हो, लेकिन बीजेपी अध्यक्ष ने बिहार में लोकसभा चुनाव के लिए कमर कस ली है. उन्होंने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि बिहार में चुनाव कैंपेन शुरू होने वाला है. सीटों की संख्या की घोषणा होते ही चुनाव कैंपेन शुरू कर दिया जाएगा.

अमित शाह ने कहा कि बिहार में चुनाव कैंपेन की जिम्मेदारी जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार, बीजेपी के वरीष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी और एलजेपी के अध्यक्ष रामविलास पासवान के कंधों पर होगी. यह तीनों बिहार में चुनाव कैंपेन की जिम्मेदारी संभालेंगे. हालांकि उन्होंने उपेंद्र कुशवाहा का नाम चुनाव कैंपेन के लिए नहीं लिया है.

अमित शाह के चुनाव कैंपेन को लेकर घोषणा से भी साफ होता है कि उन्हें भी आरएलएसपी का स्टैंड साफ नहीं दिख रहा है. इसलिए उन्होंने सारी उपेंद्र कुशवाहा का नाम चुनाव कैंपेन में नहीं लिया है. हालांकि हो सकता है कि कुशवाहा का स्टैंड साफ हो जाने के बाद उनका नाम शामिल किया जाएगा.

बिहार में लोकसभा चुनाव के लिए अमित शाह ने अपनी चुनावी रणनीति बनाना शुरू कर दिया है. हालांकि बिहार में इस बार बीजेपी के लिए कई बातों का फैसला करना है. क्योंकि 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी सबसे अधिक सीटों पर उम्मीदवार खड़े किए थे. इसमें बीजेपी के कई नेताओं को मौका मिला था. लेकिन 2019 के लोकसभा चुनाव में कई बीजेपी नेताओं का टिकट कटना है. इसलिए अब अमित शाह के फैसले का इंतजार किया जा रहा है.