असम के बाढ़ पीड़ितों के लिए अक्षय कुमार ने बढ़ाया मदद का हाथ, दान किए इतने रुपए

आपको ध्यान होगा कि जब पीएम मोदी ने पीएम केयर फंड का ऐलान किया था, तो अक्षय कुमार ने 25 करोड़ रुपए के दान का ऐलान करके सबको चौंका दिया था. अक्षय कुमार यूं कभी सार्वजनिक ऐलान नहीं किया करते, लेकिन ये पहली बार था तो बाकी लोगों को पीएम केयर फंड में दान करने के लिए उत्साहित करने के लिए किया गया था. अक्षय कुमार फिर से चर्चा में हैं, असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने मंगलवार को एक ट्वीट करके बताया है कि अक्षय ने असम बाढ़ राहत के लिए 1 करोड़ रुपयों की मदद की है.

ऐसे समय में जबकि आमिर खान विवादों में चल रहे हैं, बॉलीवुड सुशांत को लेकर पहले ही निशाने पर है, अक्षय कुमार इस खबर के बाद से फिर चर्चा में आ गए हैं. केवल असम ही नहीं अक्षय ने बिहार में भी बाढ़ राहत के लिए 1 करोड़ रुपए दान दिए हैं. दरअसल कुछ दिन पहले ये खबर आई थी कि अक्षय ने दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों को फोन करके अपनी ये मदद की पेशकश की थी. हालांकि अक्षय ने इस मामले में कोई बयान नहीं दिया है.

अक्षय कुमार ने जब पीएम केयर फंड के लिए 25 करोड़ रुपए के दान का ऐलान किया था, तब मुंबई पुलिस फाउंडेशन के लिए 2 करोड़ रुपए और बीएमसी के कोरोना प्रयासों के लिए 3 करोड़ की मदद का भी ऐलान किया था. पिछले साल मई में भी अक्षय ने उड़ीसा सरकार की फानी चक्रवात के पीड़ितों के लिए 1 करोड़ रुपए की सहायता दी थी.

इस तरह की मदद में अक्षय कुमार का सबसे बेहतरीन आइडिया था ‘भारत के वीर’, होम मिनिस्ट्री को ये आइडिया बताया जाता है कि अक्षय कुमार ने ही दिया था. इस वेबसाइट के जरिए कोई भी सीधे किसी शहीद के परिवार को आर्थिक मदद दे सकता है, ये देख सकता है कि पैरामिलिट्री के इन जवानों के परिवार को कितनी मदद अब तक मिल चुकी है और इसी आधार पर वो परिवार को चुन सकते हैं. कहते हैं कि अक्षय ने खुद इसके जरिए पांच करोड़ रुपयों की मदद की है, सैकड़ों शहीदों के परिवारों को इस वेबसाइट और फंड के जरिए 15-15 लाख रुपए की मदद हो चुकी है.

अक्षय कुमार ना केवल अपनी देशभक्ति की फिल्मों बल्कि ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’ और ‘पैडमैन’ जैसी फिल्मों के जरिए सामाजिक संदेश भी दे रहे हैं बल्कि कुछ समस्यायों को दूर करने में, या आपदा के समय इस तरह की मदद करके एक सच्चे राष्ट्रभक्त सेलेब्रिटी के रोल मॉडल के तौर पर सामने आते रहे हैं.