इस महिला पुलिसकर्मी की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल, वजह आपको भावुक कर देगी

पिछले दिनों यूपी पुलिस का एक वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हुआ था. ठांय-ठांय वाले उस वीडियो की वजह से यूपी पुलिस का बहुत मजाक उड़ाया गया. इस बीच यूपी पुलिस की एक महिला पुलिसकर्मी की तस्वीर भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. लेकिन, इस तस्वीर को देखने के बाद हर कोई महिला पुलिसकर्मी की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं. महिला पुलिसकर्मी एक तरफ अपना फर्ज निभा रही है तो दूसरी तरफ मां होने का भी फर्ज निभा रही है.

एक साथ निभा रही दो जिम्मेदारियां
यह तस्वीर है झांसी शहर कोतवाली में तैनात महिला सिपाही अर्चना की. वह अपने बच्चे को पालने के साथ ही ड्यूटी का कर्तव्य पूरी निष्ठा के साथ निभा रही हैं. सिपाही ने नारी जाति का सर गर्व से ऊंचा कर दिया है क्योंकि ये वो महिला सिपाही हैं जो एक ही समय मे दो फर्जों को निभाने का काम कर रही हैं. पहला तो पुलिस की ड्यूटी, दूसरा मां होने का. अर्चना अपने 6 महीने के बच्चे के साथ अपने फर्ज को अंजाम देती हैं जो अपने आप मे एक अनोखा काम है.

6 महीने की बेटी को लेकर थाने पहुंचती हैं
झांसी शहर कोतवाली में तैनात महिला सिपाही अर्चना एक किराये के मकान में रहती हैं. वह अपने छह महीने की बेटी के साथ कोतवाली थाना पहुंचती हैं और ड्यूटी पूरा करती हैं. कोतवाली थाना पहुंचने वाला हर शख्स यह देखकर चकित रह जाता है. फिलहाल, उन्हें रिसेस्पशन की ड्यूटी पर तैनात किया गया है. रिसेप्शन पर ड्यूटी के दौरान बेटी हर वक्त सामने रहती है.

ट्रांसफर के लिए अर्जी दी है
कोतवाली में बच्ची अनिका की परवरिश होती देख आम नागरिक और पुलिस अधिकारी अर्चना की तारीफ कर रहे हैं. सिपाही अर्चना का कहना है कि वह परेशान तो बहुत रहती है, लेकिन वह दोनों जिम्मेदारियों को बखूबी निभा लेती हैं. अर्चना का घर आगरा है. उन्होंने कहा कि आगरा ट्रांसफर के लिए उन्होंने अर्जी दे दी है जहां उनका परिवार रहता है.