कश्मीर में विकास का कमल अब पूरी तरह खिलाएंगे : राम माधव

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राममाधव ने निकाय चुनाव में कश्मीर में पार्टी के प्रदर्शन पर खुशी जताई। उन्होंने कहा कि अब हम कश्मीर में विकास का कमल पूरी तरह खिलाएंगे। चुनाव में कश्मीर की जनता ने नेशनल कांफ्रेंस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी समेत अन्य कई संगठनों को नकारात्मक सियासत पर सबक सिखाया है।

राम माधव कश्मीर के विभिन्न हिस्सों में चुने गए भाजपा के 106 पार्षदों के सम्मान समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि नेशनल कांफ्रेंस और पीडीपी ने हर संभव प्रयास किया कि यहां निकाय और पंचायत चुनाव न हों। लोगों में डर की भावना भी पैदा की और अलगाववादियों के एजेंडे को प्रोत्साहित किया। दोनों दल नहीं चाहते कि आम कश्मीरी राजनीतिक और आर्थिक रूप से सशक्त हों क्योंकि लोगों का जागरूक और राजनीतिक रूप से सशक्त होना नेकां और पीडीपी के शीर्ष नेताओं के खानदानी राज की सियासत के खिलाफ जाएगा।

यह सही है कि मतदान में बहुत कम लोग शामिल हुए। इसके लिए इन दो दलों का चुनाव बहिष्कार भी किसी हद तक जिम्मेदार है। इससे बड़ी विडंबना और क्या होगी कि एक तरफ नेशनल कांफ्रेंस व पीडीपी चुनाव के बहिष्कार में जुटी थी तो दूसरी तरफ दोनों पार्टियां विभिन्न इलाकों में अपने छद्म उम्मीदवार भी मैदान में उतार रही थीं।