मेयर, डिप्टी मेयर के लिए कॉरपोरेटरों की राय लेगी भाजपा

प्रदेश भारतीय जनता पार्टी जम्मू नगर निगम के मेयर, डिप्टी मेयर का फैसला करने के लिए जीत हासिल करने वाले कॉरपोरेटरों से अलग अलग बैठकें कर उनकी राय लेगी।

पार्टी सूत्रों के अनुसार कॉरपोरेटरों की राय जानने के बाद उन तीन कॉरेपोरेटरों का पैनल बनाया जाएगा जिन्हें कॉरपोरेटर मेयर, डिप्टी मेयर बनाने की पैरवी करेंगी। कॉरपोरेटरों को विश्वास में लेकर यह पैनल बनाने के बाद आगे की कार्रवाई के लिए इसे दिल्ली में भाजपा पूर्णिमा शर्मा वरिष्ठ है। उनके साथ डिप्टी मेयर के पद के लिए 69 वार्ड की कारपोरेटर गुरमीत कौर रंधावा का भी नाम चल रहा है।मुख्यालय में भेज दिया जाएगा। यह सारी कार्रवाई हाईकमान के निर्देश पर की जा रही है।

वीरवार को भाजपा के संगठन महामंत्री अशोक कौल राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की बैठक में हिस्सा लेने के लिए दिल्ली रवाना हो गए। संघ कश्मीर में कमेटियों के चेयरमैन आदि बनाने को लेकर बहुत गंभीर है। वहीं प्रदेश अध्यक्ष रवीन्द्र रैना जीत हासिल करने वाले कारपोरेटरों, कमेटियों के पार्षदों की शपथ होने के बाद दिल्ली जाएंगे। अब तक सरकार की ओर से शपथ दिलाने संबंधी अधिसूचना जारी नही की गई है। पार्टी सूत्रों के अनुसार कॉरपोरेटरों से बैठकों के लिए तय शेडयूल के तहत दोपहर दो बजे से पार्टी मुख्यालय में रवीन्द्र रैना की गांधीनगर से जीते कारपोरेटरों से अलग अलग बैठकें होगी। इनमें उनकी राय ली जाएगी कि मेयर, डिप्टी मेयर के लिए कौन सही है। शाम चार बजे से जम्मू पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के भाजपा के कारपोरेटरों के साथ बैठकें होगी। वहीं जम्मू पूर्व व रायपुर दोमाना विधानसभा क्षेत्रों से जीते भाजपा के कॉरपोरेटरों से बैठक शाम छह बजे के करीब शुरू होगी।

प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना ने जागरण को बताया कि पार्टी मेयर, डिप्टी मेयर चुनने में पूरी पारदर्शिता बरत रही है। जीत हासिल करने वाले कार्यकर्ताओं को विश्वास में लेकर ही आगे की कार्रवाई होगी। जिन कॉरपोरेटरों को सबसे कॉरपोरेटरों का समर्थन होगा, उन्हें ही मेयर, डिप्टी मेयर के पैनल में जगह मिलेगी। आगे का फैसला हाईकमान करेगा। -मेयर पद की दौड़ में ये शामिल

भाजपा में मेयर पद के दावेदारों की दौड़ में आगे चलने वालों में चन्द्र मोहन गुप्ता, प्रमोद कपाही, बलदेव ¨सह बलोरिया व सुरेन्द्र शर्मा शामिल हैं। वहीं डिप्टी मेयर के पद के लिए एक नंबर वार्ड की पूर्णिमा शर्मा व 69 वार्ड की कॉरपोरेटर गुरमीत कौर रंधावा का नाम चल रहा है।