लाल किले पर आज हुई फुल ड्रेस रिहर्सल, कई रूट डायवर्ट, बाहर जाने से पहले देखें लिस्ट

राजधानी दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस की तैयारी जोरदार तरीके से चल रही हैं. आज जवानों द्वारा यहां फुल ड्रेस रिहर्सल किया जा रहा है. इस वजह से कई इलाकों के ट्रैफिक रूट को बंद कर दिया गया है. इस संदर्भ में दिल्ली पुलिस की ओर से एक एडवाइजरी भी जारी की गई है, जिसमें बताया गया कि कौन-कौन सी मार्ग पर कब तक पाबंदी रहेगी

दिल्ली पुलिस ने ट्विटर के जरिए इस एडवाइजरी को साझा किया ताकि आम जनता तक ये जल्द से जल्द पहुंच सके और लोगों को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी ना हो. इसके मुताबिक, लाल किला के पास रिंग रोड (राजघाट से आईएसबीटी) को सुबह 10 बजे तक बंद के लिए कर दिया गया है. इसके अलावा आउटर रिंग रोड (वजीराबाद से आईएसबीटी), दरियागंज, चांदनी चौक की सड़क भी सुबह 10 बजे तक बंद है.

अगर लिस्ट पर गौर करें तो चांदनी चौक से लाल किला रोड, नेताजी सुभाष मार्ग से दिल्ली गेट रोड, एसपी मुखर्जी मार्ग से यमुना बाजार रोड, रिंगरोड से नेताजी सुभाष मार्ग रोड, दरियागंज से रिंगरोड, जीपीओ दिल्ली से छत्ता रेल पर जाम की स्थिति बन सकती है. ये बात पुलिस ने अपनी एडवाइजरी में कही है. उन्होंने लिखा है कि लाल किला के आसपास की सड़कें सुबह 10 बजे के बाद खुल जाएंगी, लेकिन जाम के हालत बने रह सकते हैं.

बताते चलें कि ये परेशानी दिल्ली एनसीआर में बीती रात से जारी बारिश के कारण और भी बढ़ सकती है. बारिश के बाद दिल्ली के कई इलाकों में जल जमाव हो गया है. जिस कारण सड़कों पर गाड़ियों की रफ्तार पर ब्रेक लग गया है जिससे जाम जैसी स्थिति पैदा हो गई है. बता दें कि कल यानि 14 अगस्त की रात 11 बजे से 15 अगस्त की सुबह 11 बजे तक दिल्ली में कमर्शियल वाहन की एंट्री पर रोक लग जाएगी.