सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ दिल्ली का दमघोंटू प्रदूषण, सीपीसीबी ने निपटने के लिए बनाई 41 टीमें

राजधानी में बढ़ते प्रदूषण स्तर से परेशान दिल्लीवासी सोशल मीडिया पर लगातार इस मुद्दे को उठा रहे हैं। लोग सरकार से दिल्ली की हवा को प्रदूषण मुक्त करने के लिए गुहार लगा रहे हैं। पिछले तीन दिनों से दिल्ली की वायु गुणवत्ता खतरनाक स्तर पर पहुंच गई है। इसके कारण लोगों को सुबह और शाम के वक्त सांस में परेशानी होने लगी है। दिल्ली वासी इसी परेशानी को लेकर सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं।
लोग ट्विटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक समेत अन्य सोशल मीडिया पर शिकायतें कर रहे हैं। ट्विटर पर लोग दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ-साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी मैसेज भेजकर इस समस्या के निवारण के लिए उचित और त्वरित कदम उठाने की मांग कर रहे हैं। साथ ही अलग-अलग इलाकों में वायु की खराब गुणवत्ता और प्रदूषण स्तर के कारण पैदा हो रही धुंध जैसी स्थिति की तस्वीरें खींचकर भी सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रहे हैं।

धन कुमार नामक शख्स ने दिल्ली का प्रदूषण स्तर बढ़ने पर चिंता जाहिर पोस्ट किया है। इसमें उन्होंने आरोप लगाया है कि दिल्ली सरकार जनता के जीवन को प्रदूषण से बचाने के कोई प्रयास नहीं कर रही। वहीं उन्होंने कहा कि दूसरी ओर केन्द्र सरकार पंजाब और हरियाणा में पराली जलने के कारण पैदा हुए धुएं को इसका कारण बताकर अपना पल्ला झाड़ रही है।