जम्मू: जल्द घोषित होंगे 10वीं-12वीं कक्षा के परिणाम, जांच के लिए शिक्षकों के घर भेजी जाएंगी आंसर शीट्स

जम्मू में दसवीं और बारहवीं कक्षा के छात्रों के लिए एक अच्छी खबर आई है. जम्मू कश्मीर बोर्ड ऑफ़ स्कूल एजुकेशन ने जम्मू संभाग के समर जोन की बोर्ड की परीक्षाओं के परिणाम जल्द घोषित किये जायेंगे. बोर्ड के मुताबिक दसवीं की आंसर शीट्स की जांच 50 प्रतिशत और बारहवीं के आंसर शीट्स की जांच 30 प्रतिशत हो चुकी है.

जम्मू कश्मीर बोर्ड ऑफ़ स्कूल एजुकेशन के मुताबिक जम्मू कश्मीर बोर्ड ऑफ़ स्कूल एजुकेशन अब जल्द ही दसवीं और बारहवीं कक्षा की परीक्षाओं के परिणाम करेगा. कोरोना वायरस को हराने के लिए जारी लॉकडाउन के चलते जहां प्रदेश के समर जोन में दसवीं की परीक्षा पूरी हो चुकी है, वहीं बारहवीं कक्षा के तीन पेपर अभी बचे हुए हैं.

बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दसवीं की आंसर शीट्स की जांच 50 प्रतिशत और बारहवीं के आंसर शीट्स की जांच 30 प्रतिशत हो चुकी है. लेकिन, लॉकडाउन के चलते बोर्ड के इवैल्यूएशन विभाग समेत कई अन्य विभाग बंद हैं, जिसके बाद यह फैसला लिया गया है कि इस साल इन दोनों कक्षाओं की आंसर शीट्स की चेकिंग के लिए यह शीट्स शिक्षकों के घर भेजी जाएंगी. बोर्ड के मुताबिक फिलाहल इन सभी आंसर शीट्स की मार्किंग की जाएगी जिसके बाद बारहवीं के शेष तीन विषयों की परीक्षाओं पर फैसला लिए जायेगा.

गौरतलब है कि लॉकडाउन के चलते बोर्ड इससे पहले पहली से नौवीं और ग्यारहवीं कक्षा को पहले ही मास प्रमोशन दे चुका है.