जम्मू-कश्मीर के सड़क पर 100 रुपये के छः नोट मिलने से मचा हड़ंकप , पुलिस ने किया जब्त

कोरोना वायरस पूरी दुनिया के लिए चनौती बन गए है और इसका संक्रमण बड़ी ही तेजी से फैलता जा रहा है भारत में संक्रमण के खतरे को देखते हुए लॉकडाउन को और बढ़या गया है जहां मामले ज्‍यादा हैं, उन इलाकों को रेड ज़ोना घोषित कर सील कर दिया गया है। लॉकडाउन वाले इलाकों में बेहद जरूरी स्थिति में ही बाहर निकलने के निर्देश हैं। बाहर निकलने पर लोगों को संक्रमण का डर कितना है, इसकी एक बानगी जम्मू कश्मीर के उधमपुर ज़िले मैं सामने आई है।

गौरतलब है कि आज उधमपुर के सलाथिया चैक के पास स्थित इलेक्ट्रानिक की दुकान के बाहर सौ- सौ के छः नोट पड़े मिले, जिसे देखकर लोगों में हड़कंप में मच गया। क्योंकि ये नोट बंद दुकान के बाहर पड़े थे, जिससे स्थानीय लोगों में संदेह हो गया की हो ना हो या ये हरकत किसी कोरोना संक्रमित शख्स की है, जिसका विडियो पहले ही सोशल मीडिया पर वायरल हो चुंका है। जिस कारण कोई उस गिरे नोट को छूने को तैयार नहीं हुआ और इसकी सूचना जिला प्रशासन को दी गई। जिसके बाद मौके पर पहुंचे तहसीलदार उधमपुर मोहित गुप्ता जिला प्रशासनिक टीम ने दूर से ही नोटो की जांच की लेकिन कुछ साफ नहीं हो पाया। जिसके बाद उन्होंने दुकान के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे की मदद ली। प्रशासनिक टीम ने जब सीसीटीवी फुटेज को खंगाला, तो बाद में पता चला कि कुछ घंटे पहले एक राहगीर इस दुकान के बाहर बैठा था जिसकी जेब से यह नोट अचानक गिर गए थे।

वहीं तहसीलदार ने बताया कि शुरूआती जांच में यह सोचा जा रहा था कि किसी ने शरारत कर लोगों को गुमराह करने की कोशिश की है, क्योकि इस तरह के माहौल में कई शरारती तत्व इस प्रकार की घटनाओं को अंजाम दे सकते है। ऐसे में इस बात की सप्ष्ट जांच करना बेहद जरूरी था। उन्होनें लोगों से अपील करते हुए कहा कि झूठी अफवाहों पर ध्यान न दें और जिला प्रशासन द्वारा दी गई हिदायतों एवं लॉकडाउन का पालन करे।