महाराष्ट्र की जेलों में बंद 1043 कैदी कोरोना संक्रमित, 302 जेल कर्मियों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव

देश में कोरोना संक्रमितों के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. कड़े प्रतिबंधों के बावजूद इसकी रफ्तार पर लगाम लगा पाना असंभव सा प्रतीत हो रहा है. महाराष्ट्र (Maharashtra) में इसका असर ज्यादा देखने को मिला है. यहां रोजाना हजारों की संख्या में कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हो रही है. वहीं रिकवरी रेट में भी कुछ खास सुधार देखने को नहीं मिल रहा है.

ताजा मामलों की बात करें तो मंगलवार को सबसे ज्यादा कोरोना के आंकड़े महाराष्ट्र क जेलों में मिले हैं. जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र की जेल में बंद 1043 कैदी (Prisoner) कोरोना वायरस पॉजीटिव पाए गए हैं. जिसके बाद से भी जेल प्रशासन और राज्य में हड़कंप की स्थिति है. इतना ही नहीं, कैदियों के अलावा जेल स्टाफ के 302 कर्मी भी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. रिपोर्ट में खुलासा होने के बाद सभी को क्वारंटीन (Quarantine) कर दिया गया है. बता दें कि कोरोना के कारण अबतक 6 कैदियों की मौत भी हो चुकी है.

अगर आंकड़ों पर गौर करें तो पूरे राज्य में 6 लाख 43 हजार से अधिक लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है. जबकि 20 हजार से अधिक लोग इस महामारी के चलते अपनी जान गवां चुके हैं. ये आंकड़ा दिन-रात बढ़ता ही जा रहा है. वहीं अगर हम पूरे देश में कोरोना की स्थिति पर नजर डालें तो अबतक 27 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. इसमें से 51 हजार से अधिक लोगों की मौत हो गई है. जबकि 19 लाख 77 हजार से अधिक लोग इलाज के बाद ठीक हो गए हैं. हालांकि राहत की बात है कि दिल्ली जैसे कुछ राज्यों में कोरोना रिकवरी रेट 90 प्रतिशत के पास पहुंच गया है. जिससे स्थिति में सुधार हो रहा है.