कांग्रेस विधायक के रिश्तेदार ने की भड़काऊ पोस्ट, बेंगलुरु में हिंसा, दो की मौत, कई घायल

कांग्रेस नेता के रिश्तेदार की सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर बेंगलुरु में मंगलवार रात हिंसा भड़क गई. हालत काबू करने के लिए पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी, जिसमें दो लोगों के मरने की खबर है, जबकि 60 पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं.

पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 110 लोगों को गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक, अपमानजनक पोस्ट से नाराज लोगों ने पुलाकेशी नगर विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति (Akhanda Srinivas Murthy) के घर पर हमला बोल दिया था. शहर के डीजे हल्ली और केजी हल्ली थाना क्षेत्रों में जमकर बवाल हुआ. जिसके बाद पुलिस को स्थिति को नियंत्रित करने के लिए बल प्रयोग करना पड़ा.

बेंगलुरु के पुलिस कमिश्नर कमल पंत ने बताया कि डीजे हल्ली और केजी हल्ली इलाकों में कथित फेसबुक पोस्ट को लेकर हिंसक झड़प हुईं. इस दौरान एक अतिरिक्त पुलिस आयुक्त सहित लगभग 60 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं.

कमिश्नर के मुताबिक, सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट शेयर करने के आरोपी नवीन को गिरफ्तार कर लिया गया है और स्थिति को नियंत्रित करने के लिए डीजे हल्ली और केजी हल्ली थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया है. वहीं, पूरे बेंगलुरू में धारा 144 लागू कर दी गई है.

गृहमंत्री बसवराज बोम्‍मई (Basavaraj Bommai) ने घटना की निंदा करते हुए लोगों से कानून-व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है. सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति के एक रिश्तेदार की कथित भड़काऊ पोस्ट के बाद लोग भड़क उठे और उन्होंने विधायक के आवास पर हमला बोल दिया. इस दौरान, उपद्रवियों ने वहां मौजूद पुलिसकर्मियों पर पथराव किया. घटना के वक्त विधायक अपने आवास पर नहीं थे.

पुलिस ने लोगों को समझाने की कोशिश की, लेकिन वह हिंसा पर उतारू हो गए. नाराज लोगों ने डीजे हल्ली और केजी हल्ली में जमकर बवाल किया, जिसके बाद हालात काबू में करने के लिए पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी. पुलिस फायरिंग में दो लोगों के मारे जाने की खबर है.