पुलवामा में ग्रेनेड हमले के बीच जम्मू-कश्मीर में 3.6 प्रतिशत मतदान

जम्मू और कश्मीर के पुलवामा में मतदान केंद्र पर सोमवार को आतंकवादियों ने ग्रेनेड से हमला किया। वहीं, लद्दाख और अनंतनाग की लोकसभा सीटों पर शुरुआती 3 घंटों में 3.6 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। पुलिस ने बताया कि रोहमू मतदान केंद्र पर आतंकवादियों ने ग्रेनेड से हमला किया। हालांकि इस हमले में कोई नुकसान नहीं हुआ।

चुनाव अधिकारियों ने बताया कि लद्दाख लोकसभा सीट के लेह और कारगिल जिलों में जहां मतदाता भारी संख्या में जुटे हैं, वहीं अनंतनाग के शोपियां और पुलवामा में मतदाताओं की संख्या निराशाजनक है। लेह और कारगिल जिला में सुबह 7 बजे से 10 बजे के बीच 20,155 मत पड़े, जबकि शोपियां और पुलवामा में मात्र 4,549 मत पड़े हैं। वहीं, दोनों जिलों में मतदाताओं की संख्या करीब 5,22,530 है।

लद्दाख में कुल 1,74,618 मतदाता हैं। दोनों लोकसभा सीटों पर सुबह 7 बजे से मतदान जारी है। हालांकि अनंतनाग क्षेत्र में मतदान प्रक्रिया शाम चार बजे और लद्दाख में शाम 6 बजे समाप्त होगी। अनंतनाग में 18 प्रत्याशियों के बीच मुकाबला है, लेकिन मुख्य मुकाबला पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की महबूबा मुफ्ती, कांग्रेस के गुलाम अहमद मीर (सेवानिवृत्त न्यायाधीश) और नेशनल कांफ्रेस के हसनैन मसूदी के बीच है।

इसके अलावा शोपियां जिले के पहाड़ी गांव शाहदाब करेवा में बड़ी संख्या में मतदाता नजर आए। लद्दाख में भाजपा उम्मीदवार जम्यांग त्सेरिंग नामग्याल, कांग्रेस के रिगजीन स्पालबार और दो निर्दलीय उम्मीदवारों हाजी असगर अली करबलाई और सज्जाद हुसैन के बीच मुकाबला है। मतगणना 23 मई को होगी।