लखीमपुर में 3 साल की बच्ची की रेप के बाद हत्या, गन्ने के खेत से बरामद हुआ शव

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में गुरुवार को जिस तीन साल की बच्ची का शव गन्ने के खेत में पाया गया था, उसकी बलात्कार के बाद हत्या की गई थी. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को ये जानकारी दी. जिले में तीन हफ्ते में इस प्रकार का ये तीसरा मामला सामने आया है.

पुलिस ने बताया कि तीन साल की बच्ची का क्षत विक्षत शव जिले के सिंहाई इलाके में गांव में उसके घर के पास एक गन्ने के खेत से बरामद हुआ. उसके सिर पर चोट के निशान पाए गए हैं. बच्ची बुधवार से लापता थी.

लखीमपुर के एसपी सत्येंद्र कुमार सिंह ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बच्ची के साथ बलात्कार किए जाने की पुष्टि हुई है.

उन्होंने कहा, ‘मैं इस समय परिवार के साथ हूं. इस मामले पर पुलिस की सात टीमें काम कर रही हैं. मैं खुद गन्ने के खेतों में तलाशी अभियान के लिए जा रहा हूं. दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.’

एसपी सत्येंद्र कुमार सिंह ने कहा कि आरोपी के खिलाफ एनएसए के तहत कार्रवाई की जा सकती है.

बता दें कि बच्ची के पिता ने आरोप लगाया था कि गांव के ही लेखराम ने पुरानी दुश्मनी के कारण बेटी की हत्या की है. उन्होंने पुलिस को दी गई शिकायत में आरोप लगाया है कि आरोपी ने दुश्मनी के कारण उसकी बेटी का पहले अपहरण किया और बाद में मार दिया.

यूपी का लखीमपुर जिला हाल में सुर्खियों में है. कुछ दिन पहले 17 साल की एक लड़की का शव उसके गांव के बाहर मिला था. वो छात्रवृत्ति का फार्म भरने गई थी तभी उसकी बलात्कार के बाद हत्या कर दी गई थी. नीमगांव पुलिस थाना क्षेत्र में उसके गांव के बाहर एक खाली तालाब में लड़की का क्षत विक्षत शव बरामद हुआ था.

इससे पहले जिले में एक 13 साल की लड़की के साथ बलात्कार के बाद उसकी हत्या कर दी गई थी. पुलिस के मुताबिक लड़की दोपहर के बाद अपने घर से खेत पर गई थी. शाम तक जब वो नहीं लौटी तो परिजन ने उसकी तलाश शुरू की. फिर गन्ने के एक खेत में उसका शव बरामद हुआ था.