चीन के साथ तनाव का फायदा उठा सकता है पाकिस्तान, 300 से ज्यादा आतंकी घुसपैठ की ताक में- DGP दिलबाग सिंह

जम्मू कश्मीर के पुलिस प्रमुख दिलबाग सिंह ने आगाह किया है कि लद्दाख में भारत-चीन की सेनाओं के बीच झड़प के मद्देनजर पाकिस्तान कश्मीर घाटी तथा अन्य जगहों पर और आतंकियों को घुसाने का प्रयास करेगा और हिंसा को भड़काएगा.

जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक ने खासकर सीमा पर सुरक्षा हालात की समीक्षा के लिए गुरुवार को उच्च स्तरीय बैठक की. उन्होंने कहा कि महामारी के समय भी सीमा पार से घुसपैठ कराने के निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं और ऐसी कोशिशों को नाकाम करने के लिए और चौकस रहना होगा.

रिपोर्ट के मुताबिक नियंत्रण रेखा के पास आतंकी ठिकाने में 300 से ज्यादा आतंकी कश्मीर घाटी में हिंसा को बढ़ावा देने के लिए घुसपैठ की ताक में हैं.

सिंह ने कहा, ‘‘लद्दाख में गतिरोध के मद्देनजर पाकिस्तान और आतंकियों को घुसपैठ कराने तथा कश्मीर घाटी और अन्य जगहों पर हिंसा को भड़काने का प्रयास करेगा.’’

उन्होंने कहा कि लद्दाख के घटनाक्रम को देखते हुए पाकिस्तान से लगी सीमा पर अतिरिक्त चौकसी रखने की जरूरत है. डीजीपी ने कहा कि ऐसी खबरें हैं कि पाकिस्तान में आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद, हिज्बुल मुजाहिद्दीन, लश्करे तैयबा और अन्य संगठन जम्मू कश्मीर में गड़बड़ी पैदा करने के लिए हाथ मिला रहे हैं.
उन्होंने कहा कि राजमार्ग पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. उन्होंने कहा कि पुलिस कर्मी, अर्द्धसैन्य बल और सेना के जवान लगातार सफल आतंक रोधी चला रहे हैं.

सिंह ने पिछले महीने कहा था कि भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ के लिए पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में एलओसी के पास आतंकी ठिकाने में 300 से ज्यादा आतंकी मौजूद है.