93 साल के बुजुर्ग और उनकी 88 साल की पत्नी ने कोरोना को दी मात, हुए रिकवर

केरल में 93 और 88 साल की उम्र के एक बुजुर्ग दंपति जिनका कोरोना टेस्ट पॉजिटिव पाया गया था वो अब ठीक हो गए हैं. केरल के स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने यह जानकारी दी है. उन्हें अपने बच्चों और पोते से यह संक्रमण हुआ था जो इटली की यात्रा करके लौटे थे. परिवार के सभी सदस्य अब इस जानलेवा बीमारी से उबर चुके हैं.

स्वास्थ्य मंत्री के कार्यालय से जारी एक प्रेस रिलीज में कहा गया, “बुजुर्ग दंपति को सचमुच मृत्यु से जीवन में वापस लाया गया.” उन्हें डायबिटीज, हाईपरटेंशन और बुढ़ापे से संबंधित अन्य बीमारियां थीं. यह वायरस ज्यादातर मामलों में बुजुर्ग लोगों के लिए घातक माना जाता है. दंपति कोट्टायम मेडिकल कॉलेज में भर्ती हैं.

अधिकारियों के अनुसार, दो अलग-अलग वीआईपी आईसीयू कमरों में भर्ती होने पर दंपति बेचैन और असहज हो गए. बाद में उन्हें ICU के कमरे में स्थानांतरित कर दिया गया, जहां से वे एक दूसरे को देख सकते थे. प्रेस रिलीज में यह भी कहा गया है कि बुजुर्ग दंपति घर लौटने पर अड़े थे और उन्होंने भोजन से भी इनकार कर दिया, लेकिन नर्सों ने उनकी देखभाल की.

बता दें कि देश में अब तक 1440 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं और 32 लोगों की मौत हुई है. 140 लोग ठीक हुए हैं. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले हैं, जहां 248 लोग संक्रमित हुए हैं. केरल में 234 लोग इस वायरस की चपेट में हैं.