लोकसभा चुनाव: AAP ने दिल्ली की 7 सीटों में से 6 पर अपने उम्मीदवारों का किया ऐलान

लोकसभा चुनाव के लिए दिल्ली में कांग्रेस के साथ गठबंधन की कोशिशें फेल होने के बाद AAP ने आखिरकार यहां की कुल 7 सीटों में से 6 पर अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। दूसरी तरफ वेस्ट दिल्ली सीट के लिए कैंडिडेट घोषित न करके, आम आदमी पार्टी ने अभी भी कांग्रेस के साथ गठबंधन की संभावनाओं को जिंदा रखने का संकेत दिया है।

दिल्ली AAP के संयोजक गोपाल राय ने शनिवार को उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया। बाद में पार्टी के ऑफिशल ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर इसकी जानकारी दी गई। लोकसभा चुनाव में दिल्ली में बीजेपी, कांग्रेस और AAP के बीच त्रिकोणीय लड़ाई के आसार हैं। बीजेपी और कांग्रेस ने अभी उम्मीदवारों को लेकर अपने पत्ते नहीं खोले हैं।

AAP का कहना है कि जल्द ही वेस्ट दिल्ली से कैंडिडेट के नाम का भी ऐलान कर दिया जाएगा। लेकिन माना जा रहा है कि एक सीट पर अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान रोककर AAP ने कांग्रेस को संकेत देने की कोशिश की है कि गठबंधन के दरवाजे अभी भी खुले हुए हैं। बता दें कि AAP लोकसभा चुनाव के लिए दिल्ली में कांग्रेस के साथ गठबंधन करना चाह रही है। पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल भी खुलकर कह चुके हैं कि उनकी पार्टी कांग्रेस से गठबंधन चाहती है, लेकिन राहुल गांधी इसके लिए तैयार नहीं हो रहे हैं।

कहां से कौन उम्मीदवार
आम आदमी पार्टी ने नई दिल्ली संसदीय सीट से बृजेश गोयल को कैंडिडेट बनाया है। ईस्ट दिल्ली से आतिशी मर्लिना, नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से दिलीप पांडेय, साउथ दिल्ली से राघव चड्ढा, चांदनी चौक से पंकज गुप्ता और नॉर्थ वेस्ट दिल्ली से गुगन सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है।