AirStrike की रडार इमेज देख बोखलाया पाकिस्तान, कहा- झूठ दोहरा रहा भारत

भारतीय वायुसेना ने गत 27 फरवरी को जम्मू कश्मीर के नौशेरा के ऊपर हुई हवाई लड़ाई के दौरान पाकिस्तान के एक एफ-16 लड़ाकू विमान को मार गिराने के ‘अकाट्य साक्ष्य’ के रूप में रडार तस्वीरें जारी कीं थी, जिसका खंडन पाकिस्तानी सेना ने किया है।

पाकिस्तानी सेना ने कहा कि भारत जम्मू कश्मीर के नौशेरा में हवाई संघर्ष में पाकिस्तान के लड़ाकू विमान एफ-16 को मार गिराने के कोई भी सबूत पेश करने में विफल रहा है।

पाकिस्तानी सेना के मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट किया,कि बार-बार दोहराने से झूठ सच में बदल नहीं जाता। एफ 16 को मार गिराने के सबूत होने का दावा करने के बावजूद भारतीय वायु सेना इसे पेश करने में नाकाम रही है।

गफूर का यह बयान ऐसे वक्त आया है जब भारतीय वायुसेना ने एफ-16 को मार गिराने की अपनी बात के साक्ष्य के तौर पर सोमवार को रडार तस्वीरें जारी कीं थीं।

वायुसेना ने रक्षा मंत्रालय में मीडिया ब्रीफिंग की और हवाई चेतावनी तथा नियंत्रण प्रणाली (आवाक्स) द्वारा ली गईं ग्राफिक तस्वीरें मीडिया को दिखाई और दोहराया कि उसके पास इस तथ्य के अकाट्य साक्ष्य हैं कि हवाई लड़ाई में पाकिस्तानी वायुसेना ने अपना एक एफ-16 लड़ाकू विमान खो दिया।

भारतीय वायुसेना ने इसी तरह का बयान शुक्रवार को तब जारी किया था जब अमेरिकी पत्रिका ‘फॉरेन पॉलिसी’ ने कहा कि अमरीका ने पाकिस्तान के एफ-16 विमानों की गिनती की और उसके किसी एफ-16 को लापता नहीं पाया।