J&K: नवगठित अपनी पार्टी की केंद्र सरकार से अपील, राज्य में जल्द चुनाव कराएं

जम्मू-कश्मीर में हाल में ही गठित अपनी पार्टी ने केंद्र सरकार से प्रदेश में जल्द चुनाव करवाने की अपील की है. पार्टी ने प्रदेश में मौजूदा प्रशासन को असंवेदनशील क़रार दिया है. अपनी पार्टी के अध्क्षय सईद अल्ताफ बुखारी ने केंद्र सरकार से प्रदेश में जल्द चुनाव करवाने की अपील की है.

जम्मू में पत्रकारों से बात करते हुए बुखारी ने कहा कि उन्हें यह मालूम है कि कौन से पार्टी के नेता किस गाड़ी में चुनाव आयोग जाते हैं और वहां क्या बात करते हैं? उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की कि अगर वो प्रदेश में हदबंदी करवाना चाहते हैं तो इस प्रक्रिया को पारदर्शी बनाया जाए. उन्होंने कहा कि हदबंदी कमीशन की जो समय सीमा तय की गई है वो शायद कोरोना के चलते पूरा नहीं होगा और ऐसे में प्रदेश की 83 सीटों पर चुनाव किये जाने चाहिए.

जबकि बाकी 7 सीटों पर लोगों को नामांकित किया जाए ताकि प्रदेश में लोकतंत्र स्थापित किया जाए. बुखारी ने प्रदेश के नौकरशाहों पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश में आम लोगों की सुनवाई नहीं है. साथ ही लोकतांत्रिक व्यवस्था की कमी के चलते लोगों को परेशानियां आ रही हैं.

बुखारी ने कहा कि मौजूदा प्रशासन लोगों के प्रति असंवेदनशील है. अपनी पार्टी ने दावा किया है कि वो सरकार बनने की स्थिति में किसी पिछले दरवाज़े का सहारा नहीं लेगी बल्कि वो अपने दम पर लोगों के बहुमत से सरकार बनाएगी.