जम्मू-कश्मीर: COVID 19 के मरीजों के लिए 100 और 250 बेड का दो अस्पताल बना रही है सेना

वैश्विक महामारी कोविड-19 से निपटने में जम्मू-कश्मीर के असैन्य प्रशासन को पूरी मदद देते हुए सेना संक्रमण के मरीजों के लिए दो अस्पताल बना रही है. इनमें से एक अस्पताल जम्मू में और एक कश्मीर में होगा. एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि जम्मू के दोमाना स्थित आर्मी पब्लिक स्कूल में अगले दो से तीन दिन में 100 बेड का कोविड-19 केयर सेंटर बनकर तैयार हो जाएगा. इसके अलावा श्रीनगर के रंगरेथ में 250 बेड का अस्पताल बनाने के प्रयास चल रहे हैं.

एक प्रवक्ता ने बताया कि वित्तीय आयुक्त (स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा) अटल डुल्लू ने उत्तरी कमान के वरिष्ठ अधिकारी मेजर जनरल हरि मोहन अय्यर के साथ बैठक की और अस्पताल बनाने के बंदोबस्त की समीक्षा की.

उन्होंने कहा कि कश्मीर के स्वास्थ्य सेवाओं के निदेशक को मानव संसाधन और उपकरण समेत हर तरह की सहायता देने का निर्देश दिया गया है. जिसके चलते रंगरेथ के अस्पताल का संचालन जल्द से जल्द शुरू हो सके. जम्मू के स्वास्थ्य सेवाओं के निदेशक को भी ऐसे ही निर्देश दिए गए हैं.

मेजर जनरल अय्यर ने असैन्य प्रशासन को कोविड-19 अस्पतालों के प्रबंधन में पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया है. बता दें कि जम्मू-कश्मीर में अब तक 380 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं. इनमें से 81 मरीज ठीक हो चुके हैं और पांच की मौत हुई है.