भूमिपूजन: टीका नहीं लगाया, प्रसाद नहीं लिया, पीएम मोदी ने ऐसे सोशल डिस्टेंसिंग का रखा ख्याल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या पहुंच गए हैं. इस दौरान पीएम मोदी सोशल डिस्टेंसिंग का खास ध्यान रख रहे हैं. उन्होंने मास्क पहन रखा है. एयरपोर्ट पर सीएम योगी से दो गज की दूरी से नमस्कार किया. इसके बाद उन्होंने हनुमानगढ़ी के दर्शन किए. यहां उन्होंने करीब 10 मिनट तक हनुमान जी की आरती की और वहां उन्होंने बजरंग बली के सामने शीश नवाया. आरती की थाली को खास पहले ही सैनेटाइज किया गया था. कोरोना संकट के कारण उन्हें टीका भी नहीं लगाया गया, न ही उन्होंने प्रसाद दिया गया. हालांकि प्रधानमंत्री ने अपनी जेब से कुछ रुपये निकालकर हनुमानगढ़ी मंदिर में कुछ दान भी चढ़ाया.
इसके बाद राम जन्मभूमि स्थल पहुंचे और रामलला के दर्शन किए. मोदी ने इस दौरान भी लगातार मास्क पहने रखा. उनके साथ मौजूद योगी आदित्यनाथ ने भी मास्क पहने रखा. पीएम मोदी ने रामलला के दर्शन किए और वहां अपना शीश नवाया. इसके बाद अब पीएम मोदी राम जन्मभूमि का भूमि पूजन कर रहे हैं और सभी पूजा-अर्चना के नियमों का पालन करते हुए इस कार्यक्रम को पूरा कर रहे हैं. सबसे पहले उनके हाथ धुलवाए गए और मंत्रोच्चार के बीच पीएम मोदी मुख्य स्थान पर बैठे हुए हैं.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरे 29 साल बाद अयोध्या पहुंचे हैं और इससे पहले वो 1992 में अयोध्या आए थे. उस समय वो राम मंदिर आंदोलन का हिस्सा थे और इस समय वो बतौर प्रधानमंत्री अयोध्या में रामलला के दर्शन करने पहुंचे हैं.