जम्मू-कश्मीरः आईजी रैंक के अधिकारी बसंत रथ को किया गया निलंबित

जम्मू-कश्मीर के आईजी रैंक के अधिकारी बसंत रथ को निलंबित कर दिया गया है। पिछले कुछ दिनों से आईजी की ओर से किए जा रहे ट्वीट काफी चर्चा में रहे थे। उन्होंने ट्विटर कांगड़ी करियर पर दिलबाग सिंह नाम के व्यक्ति के लिए ढेर सारे पोस्ट किए थे। हालांकि, इसमें इस व्यक्ति के पद का उल्लेख नहीं था। इसमें जमीन से लेकर शराब की पार्टी का भी जिक्र किया गया था।
बता दें कि जम्मू-कश्मीर पुलिस के दो शीर्ष अधिकारियों के बीच का विवाद हाल ही में थाने तक पहुंचा था। आईजी रैंक के अधिकारी ने थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि उन्हें डीजीपी दिलबाग सिंह की कुछ गतिविधियों से जान का खतरा है। उन्होंने कहा है कि वह मुकदमा नहीं कराना चाहते हैं। वह इस संबंध में केवल जानकारी दे रहे हैं।
आईजी बसंत रथ ने जम्मू के गांधीनगर थाने में एसएचओ को शिकायती पत्र देकर कहा था कि वह अपनी सुरक्षा और प्रतिष्ठा को लेकर पत्र लिख रहे हैं। यह देश के एक नागरिक की हैसियत से ऐसा कर रहे हैं न कि सरकारी मुलाजिम या पुलिसकर्मी के रूप में। बसंत रथ ने शिकायती पत्र में लिखा कि मैं आपसे एफआईआर दर्ज करने के लिए नहीं कह रहा। केवल यह चाहता हूं कि इस पत्र को रोजाना डायरी का हिस्सा न बनाया जाए। आज से यदि कोई अप्रिय घटना मेरे साथ होती है तो आपको यह पता होना चाहिए कि कौन सा नंबर डायल करना है।