कोरोना महामारी के बीच राहत वाली खबर, जम्मू कश्मीर और लद्दाख के एक-एक जिले कोरोना मुक्त होने की तरफ अग्रसर

जम्मू कश्मीर और लद्दाख़ से एक अच्छी खबर सामने आई है. दोनों प्रदेशों में से एक एक जिलs कोरोना मुक्त होने की तरफ अग्रसर है जहां कोरोना पॉज़िटिव मरीज जल्दी ठीक होकर घर जा रहे हैं. यह ज़िले पुलवामा और कारगिल हैं.

लद्दाख़ के कमिशनर सेक्रेटेरी रीगजिन सेमफ़ल की तरफ़ से इस बात का खुलासा आज किया गया. सेमफ़ल के अनुसार पिछले 24 घंटो में नए 80 मामलों के टेस्ट रिज़ल्ट निगेटिव आने के साथ साथ दो और पॉज़िटिव मामले भी दूसरे टेस्ट में निगेटिव आए. इस के साथ ही लद्दाख़ में संक्रमित 18 केस में से 16 लोग ठीक हो गए. सेमफल ने इस बात का भी खुलासा किया कि इस के साथ ही लद्दाख़ का कारगिल जिला कोरोना मुक़्त घोषित किया गया है.

जम्मू कश्मीर में भी पुलवामा ज़िले के तीन पॉज़िटिव मरीजों को ठीक होने के बाद घर भेज दिए गया है. पुलवामा में आज दो पॉज़िटिव केस के आख़िरी टेस्ट भी निगेटिव आने के बाद यह फ़ैसला लिया गया. हालांकि दोनों ज़िलों को अभी पूरी तरह करोना मुक़्त घोषित नहीं किया गया है क्योंकि अभी भी संक्रमण के वापस आने की सम्भावना है. इसी लिए सरकार किसी भी लापरवाही को रोकने के लिए दोनों जिलों में जारी प्रतिबंधों में कोई कमी नहीं करेगी.

जम्मू कश्मीर में आज भी कोरोना के 27 नए मामले सामने आए जिन में से 14 दक्षिण कश्मीर के शोपिया से हैं. यह ज़िला पुलवामा के पड़ोस में होने के चलते भी सरकार कोई भी जोखिम नहीं उठा रही. जम्मू कश्मीर में करोना के 380 सक्रिय मामले हैं.