जम्मू: कोरोना वॉरियर्स का शुक्रिया अदा करने और लोगों को जागरुक करने के लिए छात्रों ने सड़क पर बनाईं पेंटिंग्स

कोरोना वायरस को हराने के लिए जारी लॉकडाउन के बीच कोरोना सेनानियों का शुक्रिया अदा करने और आम जनता में इससे बचने के लिए जागरूकता लाने के मक़सद से जम्मू के म्यूजिक एंड फाइन आर्ट्स कॉलेज के छात्रों ने अनोखी पहल की है. लॉकडाउन के दौरान इस कॉलेज के छात्र सड़को पर पेंटिंग बनाकर कोरोना को हराने का संदेश दे रहे हैं.

जम्मू के म्यूजिक एंड फाइन आर्ट्स कॉलेज के छात्रों ने जम्मू विश्वविधालय के मुख्य चौराहे पर कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अहम भूमिका निभा रहे डॉक्टरों, पुलिस, मीडिया और सफाई कर्मचारियों का आभार जताने वाली पेंटिंग बनाई है. म्यूजिक एंड फाइन आर्ट्स कॉलेज की प्रिंसिपल सतनाम कौर के मुताबिक लॉकडाउन के चलते दूसरे कॉलेजो की तरह ही उनका कॉलेज भी बंद है, लेकिन इसी लॉकडाउन के बीच यहां के छात्रों ने अपने सामाजिक दायित्व को निभाते हुए ऐसी पेंटिंग बनाने का फैसला किया.

उनका कहना है कि इस पहल की शुरुआत जम्मू यूनिवर्सिटी से की गयी और उन लोगों का शुक्रिया अदा किया गया जो लोग कोरोना से लड़ने में एहम भूमिका निभा रहे हैं. उन्होंने यह भी बताया कि लॉकडाउन के प्रोटोकॉल का उल्लंघन न हो इसके लिए काफी कम छात्रों को इस मुहीम से जोड़ा गया है. उन्होंने कहा कि इसके बाद जम्मू में अस्पतालों, पुलिस स्टेशनों और सभी अहम दफ्तरों के बाहर ऐसी पेंटिंग्स बनाई जाएंगी, जिससे लोगो में कोरोना वायरस से बचने और इसके संक्रमण को फैलने से रोकने के संदेश दिया जा सके. सतनाम कौर के मुताबिक अस्पतालों के बाहर ऐसी पेंटिंग्स बनाई जाएंगी जिनमें लोगो को डॉक्टरों और पैरा मेडिकल कर्मचारियों का सम्मान करने का संदेश मिलेगा.