बुलेट ट्रेन के लिए निकली हैं भर्तियां, ऐसे करें अप्लाई, मिलेगा जापान जाने का मौका

तकनीक की ओर अग्रसर भारत में इन दिनों  बुलेट ट्रेन की काफी चर्चा है. वंदे भारत एक्सप्रेस के संचालन के बाद एक बार फिर बुलेट ट्रेन कब चालू होगी इसके लिए प्रश्न उठने लगे हैं. इसी बीच नेशनल हाई स्पीड रेल कोर्पोरेशन लिमिटेड (NHSRCL) ने बुले ट्रेन के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. नेशनल हाई स्पीड रेल कोर्पोरेशन लिमिटेड की ओर से जारी किए गए आधिकारिक अलर्ट के मुताबिक, स्टेशन ऑपरेशन, ट्रेन ऑपरेशन, रोलिंग स्टॉक, सिग्नलिंग, टेलिकम्यूनिकेशन, इलैक्ट्रिकल एंड ट्रैक 13 मिडिल लेवल प्रबंधक पदों पर अभियुक्तों की आवश्यकता है.

जापान में दी जाएगी ट्रेनिंग
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले लोगों को इस बात की जानकारी दें दे की काम के लिए चुने गए उम्मीदवार को शेनकेनसिन सिस्टम ऑप्रेशन की ट्रेनिंग के लिए उम्‍मीदवारों को जापान भेजा जाएगा. इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले लोगों को जापानी भाषा का बुनियादी ज्ञान होना आवश्यक है. ज्यादा जानकारी के आप आधिकारिक साइट  nhsrcl.in पर जाकर देख सकते हैं.

संभालनी होगी ये बड़ी जिम्मेदारी
बता दें कि 508 किमी लंबे हाई स्पीड रेलवे कॉरिडोर मुंबई-अहमदाबाद (NHRSCL) प्रोजेक्ट के काम को संभालना होगा. विभिन्न पदों के लिए अलग शैक्षणिक योग्यत और वेतनमाह की लिस्ट आधिकारिक साइट पर दी गई है.