Sushant Suicide Case के साथ दिशा सालियान केस की भी जांच करेगी CBI

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की कथित तौर पर सुसाइड केस की जांच अब सीबीआई करेगी. सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को आदेश जारी करते हुए इस पर मुहर लगा दी है. सुशांत के पिता और बिहार सरकार की तरफ से इस केस की जांच सीबीआई को सौंपने की मांग की गई थी. वहीं सुशांत केस में पक्षकार वकील विकास सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बड़ी बात कही है.

उन्होंने कहा, ‘आज बड़ा दिन है. इस युद्ध में न्याय के लिए इंतजार जरूर करना पड़ा, लेकिन कोर्ट ने बड़ा फैसला दिया. हमारी हर बात मानी. कोर्ट ने सीबीआई जांच को मंजूरी दे दी. साथ ही इससे जुड़े हर मामले की जांच भी कोर्ट ने सीबीआई को सौंप दी है. यानि अब सुशांत केस के साथ ही दिशा सालियान मौत केस की जांच भी सीबीआई कर पाएगी. कोर्ट ने सुनवाई के दौरान कहा कि बिहार पुलिस के पास एफआईआर दर्ज करने का अधिकार था. साथ ही बिहार सरकार द्वारा सीबीआई जांच की सिफारिश भी सही थी. हमें लगता है सीबीआई जांच के बाद परिवार को न्याय मिलेगा.

बताते चलें कि सुशांत केस की जांच के लिए CBI द्वारा बनाई गई SIT टीम अब जल्द ही मुंबई पुलिस के नोडल अधिकारी (डीसीपी क्रॉइम ब्रांच ऑफिसर) से मिलेगी और इस केस से जुड़ी सारी जानकारी जैसे दस्तावेज, स्टेटमेंट्स, फॉरेंसिक रिपोर्ट, पोस्टमार्टम रिपोर्ट, मोबाइल फॉरेंसिक रिपोर्ट, बैंक एकाउंट्स फॉरेंसिक ऑडिट रिपोर्ट आदि ले लेगी. वहीं बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि सुशांत केस में अब न्याय होगा. इस फैसले से देश के लोगों का सुप्रीम कोर्ट में विश्वास बढ़ा है.