कोरोना ने बरपाया कहर, बीते 24 घंटे में अब तक सबसे ज्यादा मौतें, सामने आए 1897 नए मामले

देशभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) का प्रकोप जारी है. मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. देश में कोरोना के एक्टिव मामले 22629 हैं और अब तक 7696 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं.

1007 लोगों की इस महामारी की वजह से अब तक मौत हो चुकी है. बीते 24 घंटे में कोरोना ने भीषण कहर बरपाया है. मिली जानकारी के मुताबिक बीते 24 घंटे में 73 लोगों की मौत हुई है जोकि अब तक 24 घंटे में मरने वालों की सबसे बड़ी संख्या है.

कोरोना के अब तक कुल पॉजिटिव मामले 31332 हैं. बीते 24 घन्टे में 1897 नए मामले सामने आए हैं. कोरोना से रिकवरी का रेट 24.56% है.

कोरोना ने मंगलवार को भी भारी तबाही मचाई थी. सोमवार से मंगलवार के बीच 1543 नए मामले सामने आए थे और 62 लोगों की मौत हुई थी. 24 घंटे में ये अब तक की मौत का सबसे बड़ा आंकड़ा था.

बता दें कि देश में कोरोना वायरस (coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इस बीच स्वास्थ्य सचिव प्रीति सूदन ने देश के सभी राज्यों के मुख्य सचिवों को एक पत्र लिखा है.

इस पत्र में राज्यों से कहा गया है कि वह COVID-19 के अलावा गैर कोविड मरीजों के इलाज की व्यवस्था सुनिश्चित करने को लेकर भी ध्यान दें. पहले ही स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसके लिए राज्यों को विस्तृत गाइडलाइन जारी की हुई है.

इसके साथ ही केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने सभी राज्यों को चिठ्ठी लिखकर स्थिति बिगड़ने की दशा में तैयारी पूरी करने के लिए भी कहा है. सचिव ने कहा है कि अगर केस काफी बढ़े तो उससे निपटने के लिए राज्य स्वास्थ्य सेवाएं दुरुस्त करके रखें. वहीं नॉन-कोविड मरीजों की भी अनदेखी न हो