अच्छी खबर: 93 और 88 साल के दंपत्ति ने COVID-19 को हराया, ठीक होने के बाद घर लौटे

केरल के कोट्टायम जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित सबसे बुजुर्ग भारतीय व्यक्ति और उनकी पत्नी को पूरी तरह संक्रमण मुक्त होने के बाद आज अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. चिकित्सा जगत में इसे एक करिश्मा बताया जा रहा है.

अधिकारियों ने कहा कि थॉमस अब्राहम (93) और उनकी पत्नी मरियम्मा (88) कोट्टायम के सरकारी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में नौ मार्च से जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे थे. इसमें उनकी जीत हुई है.

राज्य सरकार के एक अधिकारी ने कहा, ”वे अब ठीक हैं. कोरोना वायरस की उनकी ताजा जांच में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है जिसके बाद उनको छुट्टी देने का फैसला लिया गया.” केरल के पथनामथिट्टा जिले के रन्नी गांव के निवासी थॉमस और मरियम्मा का बेटा, बहू और पौत्र पिछले महीने इटली से लौटे थे, जिनके संपर्क में आकर वे कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे.

भारत में सबसे पहला मामला केरल में आया था. यहां 295 लोग कोरोना वायरस से अब तक संक्रमित हुए हैं. जिसमें से 24 मरीज ठीक हुए हैं और दो लोगों की मौत हुई है. देशभर के आंकड़ों की बात करें तो 2979 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं और इनमें से 62 लोगों की मौत हुई है. 221 मरीज ठीक हुए हैं.