COVID 19: अस्पताल में साफ-सफाई नहीं, डॉक्टर दवाई नहीं देते- पुलिस कांस्टेबल ने की शिकायत

दिल्ली पुलिस के एक कांस्टेबल ने वीडियो जारी कर अस्पताल में बरती जा रही कथित लापरवाहियों की शिकायत की है. कांस्टेबल का कहना है कि अस्पताल में साफ-सफाई का बिल्कुल ध्यान नहीं रखा जा रहा है. साथ ही डॉक्टर से बुखार की दवाई मांगने पर दवाई भी नहीं दी जा रही है.

कॉस्टेबल की शिकायत का ये वीडियो न्यूज एजेंसी एएनआई ने जारी किया है. कांस्टेबल ने अपना नाम सचिन तोमर बताया है. उन्हें कोरोना वायरस है और दिल्ली के एक अस्पताल में क्वारंटाइन हैं.

कांस्टेबल सचिन तोमर ने वीडियो में कहा, “अस्पताल के बरामदे में कम से कम 20 आदमी है. इन आदमियों के लिए यहां सिर्फ एक ही बाथरूम है. किसी मरीज को फीवर है या गले में समस्या है, तो उसे दवाई नहीं दी जाती है. किसी को गर्म पानी नहीं दिया जाता है. 24 घंटे से बिस्तर की चादर नहीं बदली गई है. तकिया इतना काला हो गया है, जैसे किसी गंदी नाली या कीचड़ ने निकाला हो.”

देशभर में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार तेजी से बढ़ती जा रही है. दिल्ली में 2081 लोग अबतक इस वायरस से पीड़ित हो चुके हैं. 431 को अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है. अकेले दिल्ली में 47 लोगों की मौत हुई है.

वहीं देश मे कोरोना पीड़ितों की संख्या 18,601 पहुंच गयी है. इनमें से 14,759 अभी भी कोविड-19 वायरस से पीड़ित हैं. 3251 को अस्पताल से ईलाज के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है लेकिन मरने वालों की संख्या 590 पहुंच गई है.