J&K: CRPF ने शुरू किया नया अभियान, घर-घर पहुंचाया जाएगा राशन

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने आज से कश्मीर घाटी में आम लोगों तक पहुंचाने के लिए नया अभियान शुरू किया है. इस के लिए श्रीनगर में हेल्पलाइन के जरिये लोगों तक जरुरत की हर चीज के साथ-साथ राशन भी पहुंचाया जाएगा.

श्रीनगर में CRPF के राजेश कुमार के अनुसार लगतार लोगों की तरफ से जरूरी चीजों की मांग को देखते हुए केंद्रीय सुरक्षा बल ने यह आह्वन किया है. जिस के तहत हर जरूरतमंद परिवार को राशन और अन्य प्रकार का सामान घर तक पहुंचाया जाएगा. इसके लिए लोगों को CRPF की मददगार हेल्पलाइन के नम्बरों 14411 या  9469793260 पर कॉल करना होगा और उनके घर के नजदीक जो भी यूनिट होगा उनके जरिये यह सामान उनके घर पहुंचाया जाएगा.

राजेश कुमार के अनुसार जब से कोरोना लॉकडाउन हुआ है उनके लोकल यूनिट के पास लोगों के काफी फोन आते रहे हैं. यूनिट खुद से ऐसे गरीब लोगों तक जरुरत का सामान पहुंचती भी है. लेकिन अब मांग बढ़ जाने के कारण इस पूरे सिस्टम को एकत्र करके हेल्पलाइन के जरिये जोड़ा गया है.

आज से इस पूरे काम की शुरुआत भी की गयी और CRPF के फील्ड यूनिट्स के लिए 2000 राशन के पैकेट – जिनमें चावल, आटा, चीनी, दूध, तेल और साबुन आती आदि सामान है उसे भेजने का काम शुरू हुआ. अब हर दिन इसी प्रकार जरुरत और मांग अनुसार यूनिट्स को ऐसे ही पैकेट भेजे जाएंगे जो आगे जरूरतमंदों में बांटने का काम करेंगे.