जम्मू: BSF ने अपने एक कांस्टेबल को नौकरी से किया बर्खास्त, राष्ट्रविरोधी तत्वों से मिलीभगत का आरोप

 बीएसएफ ने जम्मू में पाकिस्तान से सटी अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर तैनात अपने एक कांस्टेबल को नौकरी से बर्खास्त कर दिया है. आरोपी कांस्टेबल पर तस्करी गतिविधियों, राष्ट्रविरोधी तत्वों और सीमा पार के अपराधियों के साथ मिलीभगत का आरोप है.

जम्मू में बीएसएफ की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है कि पंजाब के गुरदासपुर के रहने वाले कांस्टेबल सुमित कुमार, जिसे भारत पाकिस्तान सीमा से जुलाई 11 को गिरफ्तार किया गया था, को नौकरी से बर्खास्त किया गया है.

अपराधियों के संपर्क में था सुमित

सुमित पर आरोप है कि वो सीमा पर अपनी तैनाती के दौरान तस्करी गतिविधियों, राष्ट्रविरोधी तत्वों और सीमा पार के अपराधियों के संपर्क में था. सुमित के खिलाफ जालंधर के करतारपुर पुलिस स्टेशन में धारा 302, 506, 34, 120 बी, 212, 216 के अंतर्गत मामला दर्ज है.

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक प्रवक्ता ने कहा, ”बीएसएफ ने निलंबन के बाद विभागीय जांच का आदेश दिया, जिसे रिकॉर्ड समय में पूरा कर लिया गया. इस दौरान पता चला कि जवान जब अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात था, तो उसने राष्ट्र-विरोधी तत्वों, सीमा पार मौजूद तस्करों के साथ सांठगांठ कर जुलाई में अपने तैनाती स्थल से मादक पदार्थों और एक पिस्तौल की तस्करी में उनकी मदद की.”