कोरोना महामारी को लेकर डोनाल्ड ट्रंप ने ‘अपराधियों जैसा’ काम किया: जो बाइडेन

अमेरिका के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन ने मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर तीखा हमला बोला है. उन्होंने कोरोना महामारी को लेकर डोनाल्ड ट्रंप पर ‘अपराधियों जैसा’ काम करने का आरोप लगाया और कहा कि डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना महामारी के सामने सरेंडर कर दिया. जो बाइडेन ने पत्रकार बॉब ब्लैकवुड की नई किताब में किए गए खुलासे को आधार बनाकर डोनाल्ड ट्रंप को निशाने पर लिया है.

बाइडेन ने क्या कहा?
ब्लैकवुड की किताब में लिखा है कि डोनाल्ड ट्रंप कोरोना महामारी के खतरे को जानते थे, लेकिन जानबूझकर उन्होंने इसके खतरे को कम करके बताया. खुद डोनाल्ड ट्रंप ने इस बात को स्वीकार किया है. इस खुलासे के बाद डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन ने कहा कि ट्रंप ने खतरे के सामने सरेंडर कर दिया.

खतरे की गंभीरता को जानते हुए भी भागे ट्रंप: बाइडेन
जो बाइडेन ने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने जो काम किया, वो अपराधियों जैसा था. उन्हें इसके खतरे के बारे में बताया गया था, लेकिन उन्होंने खतरे को नजरअंदाज किया और अमेरिका नागरिकों को इस महामारी का शिकार बनने दिया.

कौन हैं बॉब ब्लैकवुड?
बॉब ब्लैकवुड अमेरिका के जाने माने पत्रकार हैं. उन्होंने बहुचर्चित वॉटरगेट स्कैंडल का पर्दाफाश किया था, जिसकी वजह से उस समय के राष्ट्रपति रिचर्ड निक्सन को अपना पद छोड़ना पड़ा था. उन्होंने अपनी नई किताब में लिखा है कि डोनाल्ड ट्रंप को वायरस की भयावहता के बारे में बताया गया था, लेकिन उन्होंने इसे हवा से पैदा होने वाला वायरस मानते हुए खतरे को कम करके आंका और अंदाजा लगाया था कि ये वायरस अपने आप खत्म हो जाएगा. लेकिन कोरोना महामारी ने अमेरिका पर बेहद बुरा असर दिखाया. और आज अमेरिका कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित देश है.