ट्रंप का दावा: अमेरिका है मध्यस्थ, जल्द सुलझेगा भारत-PAK का झगड़ा

भारत और पाकिस्तान के बीच इस समय युद्ध जैसी स्थिति बनी हुई है, इस तनाव के बीच अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बड़ा बयान दिया है. वियतनाम के हनोई में अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा है कि भारत और पाकिस्तान की तरफ से आकर्षक खबर आ रही है, दोनों के बीच जारी तनाव जल्द ही खत्म हो सकता है. अमेरिका का दावा है कि इस सब में वह मध्यस्थ की भूमिका निभा रहा है.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, ”मुझे लगता है भारत और पाकिस्तान की तरफ से एक आकर्षक खबर आ रही है, दोनों देशों में पिछले काफी समय से तनाव जारी है. हम इस मसले को सुलझाने में हम मध्यस्थता कर रहे हैं, हमें अच्छी खबरें मिल रही हैं. हमें उम्मीद है कि सदियों से चल रहा ये तनाव अब जल्द ही खत्म होगा.’’

पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान की सीमा में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकानों को तबाह किया था. भारत की इस स्ट्राइक से पाकिस्तान के बालाकोट में भारी नुकसान हुआ था. जिसके बाद पाकिस्तानी वायुसेना ने बुधवार को भारतीय वायुसीमा का उल्लंघन किया था.

आपको बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप इस समय वियतनाम में हैं और उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन के साथ शिखर वार्ता कर रहे हैं. दोनों नेताओं के बीच में ये दूसरे दौर की शिखर वार्ता है.