ट्रंप ने चीन को दी खुली चेतावनी , ‘अगर कोरोना जानबूझकर फैलाया गया तो इसका परिणाम भुगतना होगा’

कोरोना वायरस (Coronavirus) मामले में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने दी चीन (China) को चेतावनी दी है. उन्होंने कहा, ‘अगर कोरोना जानबूझकर फैलाया गया तो चीन को इसका परिणाम भुगतना होगा’. शनिवार को पत्रकारों से बात करते हुए डॉनल्ड ट्रंप ने ये बयान दिया.

अमेरिकी राष्ट्रपति ने शनिवार (18 अप्रैल) को कहा कि चीन अगर कोरोना वायरस महामारी का “जानबूझकर जिम्मेदार” है तो उसे इसके परिणाम भुगतने होंगे. उन्होंने पत्रकारों से कहा, “अगर यह एक गलती थी, तो गलती, गलती होती है. लेकिन अगर उन्होंने जानबूझकर इसे फैलाया है तो तो इसका परिणाम बहुत बुरा होगा.

आपको बता दें कि चीन ने शुक्रवार को वुहान प्रांत में कोरोना से मरने वालों के आंकड़े में संशोधन किया था. जिसके बाद से ही वह दुनियाभर में आलोचनाएं झेल रहा है. ट्रंप और उनके वरिष्ठ सहयोगियों ने पारदर्शिता की कमी के लिए चीन की तीखी आलोचना की है.

ट्रंप ने शनिवार को भी कोरोना से चीन में हुई मौतों के आंकड़ों पर संदेह जताया.

उधर, वुहान लैब के डायरेक्टर ने कोरोना वायरस फैलाने की किसी साजिश से इंकार किया है. डायरेक्टर ने कहा कि उनकी लैब से कोरोना पैदा नहीं हुआ. उन्होंने जोर देते हुए कहा कि ऐसे गलत आरोपों से कोरोना से निपटने के प्रयास कमजोर हो जाएंगे.