J&K: 16 घंटे में शकूर सहित सात आतंकियों का सफाया

दक्षिणी कश्मीर में सुरक्षाबलों की मुस्तैदी ने आतंकी संगठनों को खात्मे के कगार पर पहुंचा दिया है। शुक्रवार शाम करीब चार बजे शोपियां के किलूरा इलाके में और देर रात करीब एक बजे पुलवामा के जदूरा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। दोनों मुठभेड़ में सात आतंकियों को मार गिराने में सफलता मिली है। यह सुरक्षाबलों के लिए बड़ी कामयाबी है। सूत्रों का कहना है कि सुरक्षाबलों को मिली इस सफलता के चलते घाटी में मौजूद आतंकी और सीमा पार बैठे उनके आका बौखलाए हुए हैं। ऑपरेशन जदूरा और किलूरा की सफलता से आतंकियों की कमर टूट चुकी है।

ऑपरेशन जादूरा
जिले के जादूरा इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया था। इस दौरान घेरा सख्त होने पर आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई से मुठभेड़ शुरू हो गई। मुठभेड़ शुरू होने के करीब आठ घंटे के अंदर सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराने में सफलता पाई। मारे गए आतंकियों के पास से एक एके-47 और दो पिस्टल बरामद हुए हैं। वहीं इस मुठभेड़ के दौरान एक जवान भी घायल हो गया। घायल जवान को उपचार के लिए सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उपचार के दौरान जवान ने दम तोड़ दिया।

ऑपरेशन किलूरा
उधर, शुक्रवार शाम करीब चार बजे दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले में हुई मुठभेड़ में अलबदर के जिला कमांडर शकूर पर्रे समेत चार दहशतगर्दों को मार गिराया गया। इनके पास से दो एके 47 राइफल व तीन पिस्तौल बरामद किए गए हैं।