ENG vs PAK: जैक क्रॉउली के दोहरे शतक से पाकिस्तान टीम ध्वस्त, तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड ड्राइविंग सीट पर

पाकिस्तान टीम को सीरीज हारने जो का डर सता रहा था, तीसरे टेस्ट में कहानी कुछ उसी मोड़ पर चल दी है. इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान के बीच साउथैम्प्टन में जारी तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में पाक टीम पूरी तरह से बैकफुट पर है.

मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड ने जैक क्रॉउली की 267 रनों की मैराथन पारी के दम पर पाकिस्तान टीम के सामने 583-8 का पहाड़ सा स्कोर खड़ा कर दिया. वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान टीम इस विशाल स्कोर के दबाव को झेल नहीं पाई और दिन का खेल खत्म होने तक 24 रन पर अपने 3 विकेट गंवा बैठी है. जिससे इस मैच में अब मेजबान टीम का पलड़ा ज्यादा भारी नजर आ रहा है.

साउथैम्प्टन टेस्ट में दूसरे दिन का खेल जब शुरू हुआ तो सबकी नजरें युवा बल्लेबाज जैक क्रॉउली और विकेटकीपर बल्लेबाज जॉस बटलर पर थीं. एक ओर जैक क्रॉउली अपने टेस्ट करियर के पहले दोहरे शतक की ओर बढ़ रहे थे, तो दूसरी ओर बटलर भी अपने टेस्ट करियर के दूसरे शतक की कगार पर खड़े थे.

इन दोनों ही बल्लेबाजों ने पहले इस कारनामे को पूरा किया और फिर पाकिस्तान के बॉलर्स पर हल्ला बोलते हुए इंग्लैंड के स्कोर को 500 रनों के आस-पास ले गए. इस दौरान जैक क्रॉउली ने 267 रनों की मैराथन पारी खेली. वहीं जोस बटलर ने अपने टेस्ट करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलते हुए 152 रन बना दिए. लेकिन जैक क्रॉउली की बल्लेबाजी जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है.

बटलर और क्रॉउली के बीच पांचवे विकेट के लिए 359 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी भी हुई. इसके साथ ही इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी 8 विकेट पर 583 रनों पर घोषित कर दी.

जवाब में दूसरे दिन के अतिंम क्षणों में अपनी पहली पारी के लिए मैदान पर पर उतरी मेहमान टीम की हालात पिछले दो टेस्ट मैचों की तरह ही रही. मैनचेस्टर टेस्ट के शतकवीर शान मसूद इस मुकाबले में भी कुछ खास नहीं कर पाए और 4 रन बनाकर जेम्स एंडरसन का शिकार बने.

दूसरी ओर मसूद के साथी आबिद अली ज्यादा देर नहीं टिक सके और एंडरसन ने उन्हें भी चलता किया. लेकिन पाक टीम को सबसे बड़ा झटका तब लगा, जब टीम के सबसे भरोसमंद बल्लेबाज बाबर आजम को जेम्स एंडरसन ने 11 पर आउट कर दिया. इस तरह से पाकिस्तान 24-3 के स्कोर पर लड़खड़ा रही है. पाकिस्तान टीम के कप्तान अजहर अली 4 रन बनाकर क्रीज पर डटे हैं. बता दें कि इस सीरीज में इंग्लैंड 1-0 से आगे चल रही है.