ENG vs PAK: 5वें दिन भी बारिश का दखल, ड्रॉ की ओर बढ़ा दूसरा टेस्ट मैच

इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान के बीच खेली जा रही 3 टेस्ट मैचों सीरीज का दूसरा मुकाबला जारी है. लेकिन बारिश ने इस दूसरे टेस्ट मैच का साथ नहीं छोड़ा, जिसकी वजह से मैच के चौथे दिन तक दोनों टीमों की पारियां पूरी नहीं हो पाई हैं. आलम ये है कि आखिरी यह टेस्ट मैच पूरी तरह से ड्रॉ की ओर बढ़ता हुआ दिख रहा है. चौथे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड की पहली पारी स्कोर 7-1 है. इससे पहले पाकिस्तान की टीम ने अपनी पहली पारी में 236 बनाए थे.

बारिश के कारण साउथैम्पटन टेस्ट पूरी तरह से बर्बाद हो गया है. इस मुकाबले के पहले दिन में बारिश की वजह से 45.4 ओवरों का खेल हो सका था. जिसके तहत पाकिस्तान टीम ने पहले दिन 5 विकेट पर 126 बनाए तो वहीं दूसरे दिन वर्षा के कारण ओवरों का आंकड़ा घट कर 40.2 आ गया और पाक टीम का स्कोर मोहम्मद रिजवान के बेहतरीन अर्धशतक की दम पर 9 विकेट पर 223 रनों तक पहुंच गया है.

बारिश का सिलसिला मैच के तीसरे दिन काफी बढ़ गया. जिसकी वजह से तीसरे दिन एक भी ओवर नहीं फेंका जा सका. दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन भी बारिश का साया मैच पर बना रहा और पूरे दिन में महज 10.2 ओवरों का खेल हो सका. इन ओवरों के दरमियान पाक की पहली पारी 236 रनों समाप्त हो गई और इंग्लैंड ने 7 रन पर अपना 1 विकेट गंवा दिया. इंग्लैंड की ओर से ओपनर डोमनिक सिब्ली 2 और जैक क्राउले 5 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं.

इससे पहले पाकिस्तान की तरफ से विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान ने शानदार 72 और सलामी बल्लेबाज आबिद अली ने 60 रनों की पारी खेली. इग्लैंड की ओर से तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने 4 और जेम्स एंडसरन ने 3 विकेट चटकाए. जबकि सैम कुरैन और क्रिस वोक्स के खाते में 1-1 विकेट गए. इसके अलावा इग्लैंड का एक मात्र विकेट रॉरी बर्न्स के रूप में गिरा है, जिसे पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने झटका. गौरतलब है कि इंग्लैंड की टीम इस सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है.