शबाना आजमी का मोदी सरकार पर निशाना, कहा- ‘आलोचना करने वाले को राष्‍ट्रविरोधी कहा जाता है’

फिल्‍म अभिनेत्री शबाना आजमी ने शनिवार को केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है. इंदौर में आयोजित एक कार्यक्रम में दौरान उन्‍होंने कहा कि आजकल ऐसा माहौल है कि सरकार की आलोचना करने वाले को राष्‍ट्रविरोधी कह दिया जाता है. लेकिन इससे डरने की कोई जरूरत नहीं है. क्‍योंकि किसी को उनका सर्टिफिकेट नहीं चाहिए.

शबाना आजमी ने कहा कि हम गंगा-जमुनी तहजीब में पल बढ़े हैं. हम इन हालात के आगे घुटने नहीं टेक सकते. भारत एक खूबसूरत देश है. देशवासियों को तोड़ने की कोई भी कोशिश देश के लिए अच्छा नहीं होगा.

शबाना आजमी इंदौर के जिस कार्यक्रम में बोल रही थीं, उसमें मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री दिग्विजय सिंह भी मौजूद थे. शबाना आजमी ने कहा कि देश की कमजोरी बताने में कोई बुराई नहीं है. बल्कि इससे देश की प्रगति होती है. मुल्‍क की अच्‍छाई के लिए जरूरी है कि हम इसकी बुराई बताएं. उन्‍होंने कहा कि जब हम मुल्‍क की बुराई नहीं बताएंगे तो हालात अच्‍छे कैसे होंगे.

उन्‍होंने कहा कि हमारा जो मुल्क है, जिस पर हम फक्र करते हैं, उसकी अखंडता के लिए संघर्ष करते रहेंगे और हम कामयाब होंगे. महिलाओं की बात करते हैं तो सांप्रदायिकता उसके साथ जुड़ी हुई है. सांप्रदायिक दंगे होते हैं तो उसका घर बर्बाद होता है, बच्चे बेघर हो जाते हैं, सबसे बड़ी शिकार वही बनती हैं.