लोकसभा चुनाव पर बोले बॉलीवुड सेलेब्स, ‘लोकतंत्र में कैंडिडेट पार्टी से ज्यादा जरूरी’

लोकसभा चुनाव जैसे जैसे नजदीक आ रहे हैं, पूरे देश का माहौल बदला हुआ है. आम आदमी से लेकर सेलेब्स तक सभी चुनाव के लिए जागरुक हैं. ऐसे में बॉलीवुड एक्टर गुल पनाग का मानना है कि वो चुनिंदा कैंडिडेट्स का समर्थन करेंगी. गुल ने कहा कि  मेरा यह मानना है कि लोकतंत्र में कैंडिडेट पार्टी से ज्यादा जरूरी होता है. पार्टी भी जरूरी है लेकिन जिस सांसद को आप चुन कर संसद में भेजेंगे उसकी जिम्मेदारी आपके कंधों पर है, तो सोच समझ कर चुनिएगा. वोट जब डालेंगे, तो यह बात सोच कर डालियेगा की यह सांसद आपके लिए हर वक़्त उपलब्ध होने चाहिए.

गुल ने आगे कहा कि हर बार की तरह फोकस पब्लिक हेल्थ, पब्लिक एजुकेशन और सामान अवसरों पर होना चाहिए. सरकार की बेसिक ड्यूटी यह होती है कि सबको बराबर के मौके मिलें फिर चाहे वो शिक्षा हो या हेल्थ. यह सरकार की नंबर वन प्रायोरिटी होनी चाहिए और अगर नहीं है तो यह आपका दायित्व है कि आप डिमांड करें.

 

गुल की तरह ही एक्टर सुनील शेट्टी का मानना है कि वोटिंग बहुत जरूरी है, दुनिया में कुछ भी हो जाये, वोट जरूर करना. मेरे परिवार में US में शादी है. मैं वहां से भी वापस आ रहा हूं क्योंकि मुझे वोट देना है. हमेशा मैंने उन कैंडिडेट्स को सपोर्ट किया, जिनमें मैं बिलीव करता हूं. मेरा मानना है कि एक बहुत सॉलिड सिंगल लार्जेस्ट पार्टी को रूल करना बहुत ज़रूरी है लेकिन साथ ही एक बहुत ही स्ट्रांग अपोजिशन का भी होना जरूरी है. मैं गठबंधन में नहीं मानता, क्योंकि जब एक लीडर होता है तो क्लैरिटी ऑफ माइंड होती है. इसलिए मैं आशा करता हूं कि लोग वोट करें.