विवादों में फंसी ‘चीट इंडिया’, बदल गया इमरान हाशमी की फिल्म का नाम

अभिनेता इमरान हाशमी की आगामी फिल्म ‘चीट इंडिया’ का शीर्षक केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) की आपत्ति के बाद बदल दिया गया है. अब फिल्म का नाम ‘व्हाय चीट इंडिया’ होगा. फिल्म के निमार्ताओं टी-सीरीज फिल्म्स, एलिप्सिस एंटरटेनमेंट और इमरान हाशमी फिल्म्स की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, सीबीएफसी को ‘चीट इंडिया’ शीर्षक को लेकर चिंताएं थीं. हमने फिल्म में प्रस्तावित परिवर्तन के संबंध में परीक्षण एवं पुनरीक्षण समिति के साथ विस्तृत बातचीत की. चूंकि यह फिल्म इसी नाम के साथ एक साल से चर्चा में है और इससे भी महत्वपूर्ण बात इसका टीजर, ट्रेलर और टेलीविजन प्रोमो पहले ही मूल शीर्षक के साथ प्रमाणित हो चुके हैं.

बयान के अनुसार, रिलीज से एक सप्ताह पहले नाम में बदलाव दो तरह की बात की वजह बन सकता है. समय की कमी के कारण हमारे पास कोई विकल्प नहीं था, इसलिए हम आपसी सहमति के बाद ‘व्हाय चीट इंडिया’ नाम पर तैयार हो गया. एलिप्सिस एंटरटेनमेंट के तनुज गर्ग ने फिल्म के नए पोस्टर को साझा किया और इसके कैप्शन में लिखा, “मत पूछिएगा व्हाय! ओह! व्हाय चीट इंडिया.”

बता दें कि कुछ दिन पहले ही फिल्म ‘चीट इंडिया’ और ‘ठाकरे’ के मेकर्स ने एक साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ‘चीट इंडिया’ को तय डेट से पहले रिलीज करने की घोषणा की. दोनों फिल्मों की रिलीज डेट पहले टकरा रही थी. 25 जनवरी को रिलीज होने वाली फिल्म ‘चीट इंडिया’ अब 18 जनवरी को रिलीज होगी.