रिलीज हुआ ‘केसरी’ का ‘तेरी मिट्टी’, सुनकर भर आएंगी आंखे

सारागढ़ी के शौर्य की कहानी लिए ‘केसरी’ बॉक्स ऑफिस पर छाने को तैयार है. फिल्म का नया गाना ‘तेरी मिट्टी’ आज रिलीज हो गया है. गाने को पंजाबी सिंगर बी प्राक ने आवाज दी है और इसके बोल मनोज मुंतशिर लिखे हैं. फिल्म का ये बाना सुनकर आपका मन भर आएगा. देश पर जान वार देने वाले न जाने कितने ही ऐसे हीरो हैं जो इतिहास में दफन हैं. आजादी की लौ दिल में जलाकर देश का झंडा ऊंचा करवाने वाले जवानों की याद में इस गाने को समर्पित किया गया है.

बता दें कि फिल्म का ट्रेलर पहले ही लोगों के दिमाग पर छाया हुआ किया है, फिल्म के के गाने भी अपनी जगह बनाने में कामयाब हुए हैं. फिल्म का पहला गाना ‘सानू कहंदी’ ने रिलीज के कुछ ही देर बात ट्विटर ट्रेंड पर अपनी जगह बना ली थी. वहीं फिल्म का दूसरा ‘आज सिंह गरजेगा’ पंजाबी सिंगर जैजी बी और चिररतन भट्ट की आवाज में अपनी धाक जमाए हुए है.

सारागढ़ी के युद्ध पर बनी फिल्म ‘केसरी’ जांबाज सैनिकों के हौसले की कहानी आपको सिनेमा हाल तक खींच लाने के लिए काफी है. बता दें कि 122 साल पहले 21 सिखों ने 10 हजार अफगानी हमलावरों से लड़ाई लड़ी थी. यह सारागढ़ी की जंग 1897 में 12 सितंबर को लड़ी गई थी. ‘केसरी’ उन्हीं की कहानी है जो 21 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज होगी.