PUBG India 2019: विजेता को मिलेगा 1 करोड़ का इनाम, आज ही कराएं रजिस्ट्रेशन

अगर आप भी मोबाइल गेम खेलने के शौकीन हैं तो यह खबर जरूर आपको खुश कर देगी. मोबाइल गेम प्लेयर अननोन बैटलग्राउंड (PUBG) की निर्माता कंपनी टेन्सेंट गेम्स और पबजी कार्पोरेशन ने साल 2019 के सबसे बड़े ई-स्पोर्ट टूर्नामेंट ‘PUBG Mobile India Series 2019’ की घोषणा की है. यह भारत में आयोजित होने वाला पहला आधिकारिक ओपन-टू-ऑल टूर्नामेंट है. पबजी की लोकप्रियता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि अब तक इसे 20 करोड़ से ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं.

कोई भी रजिस्ट्रेशन शुल्क नहीं
टूर्नामेंट के ऑफिशियल वेबपेज के अनुसार गेम के विजेता को 1 करोड़ रुपये की इनामी राशि दी जाएगी और इसके लिए कोई भी रजिस्ट्रेशन शुल्क नहीं है. इससे पहले भी कंपनी ‘कैंपस चैंपियनशिप’ का आयोजन कर चुकी है, यह कंपनी की तरफ से आयोजित किया जाने वाला दूसरा ई-स्पोर्ट टूर्नामेंट है. कैंपस चैंपियनशिप को केवल कॉलेज और यूनिवर्सिटी के छात्र ही खेल सकते थे. जबकि India Series 2019 में कोई भी हिस्सा ले सकता है.

PUBG India Series 2019 के बारे में अहम जानकारी
PUBG India Series 2019 के लिए रजिस्ट्रेशन पहले ही शुरू हो चुके हैं. आप भी 23 जनवरी तक रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. इसका रजिस्टेशन कराने के लिए प्लेयर का लेवल 20 पर होना जरूरी है. इन गेम क्वालिफायर 21 जनवरी से 28 जनवरी 2019 के बीच होगा. ऑनलाइन प्लेऑफ के लिए कंपनी की तरफ से 9 फरवरी से 24 फरवरी की तारीख तय है. गेम का ग्रांड फिनाले 10 मार्च को होगा.

ऐसे करें रजिस्ट्रेशन
– सबसे पहले PUBG Mobile India 2019 के ऑफिशियल रजिस्ट्रेशन पेज पर जाएं.
– यहां जाकर ‘रजिस्ट्रेशन नाउ’ पर क्लिक करें और रजिस्ट्रेशन प्रोसेस को पूरा करें.
– रजिस्ट्रेशन प्रोसेस के पूरा होने के बाद आप स्कवाइड आईडी की मदद से स्कवाइड ज्वाइन कर सकते हैं या दूसरे खिलाड़ियों को नया स्कवाइड बनाने के लिए इनवाइट कर सकते हो.

टूर्नामेंट का फारमेट
प्लेयर को सबसे पहले 15 मैच खेलने होंगे. इनमें से 10 बेस्ट मैच को सलेक्शन प्रोसेस के लिए कंसीडर किया जाएगा. रिजल्ट किल्स और फिनिशिंग पोजिशन पर आधारित होगा. एक बार जब टीम क्वालिफायर को क्लीयर कर जाएगी तो इसके बाद उसे ‘ऑनलाइन प्ले-ऑफ’ खेलना होगा. ऑनलाइन प्ले-ऑफ के आधार पर टॉप 20 टीम को ग्रांड फिनाले में भेजा जाएगा.

इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाले विजेता प्लेयर को 1 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि देने के अलावा ओप्पो द्वारा प्रायोजित फोन भी जीत सकते हैं. पिछले साल कैंपस चैंपियनशिप को 30 शहरों के 1000 से अधिक कॉलेजों से तीन हफ्ते के अंदर ढाई लाख से ज्यादा रजिस्ट्रेशन मिले थे.