कश्मीर: कुलगाम में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, हिंसक झड़प में 50 से अधिक घायल

कुलगाम जिले के ताजिपोरा के मोहम्मदपोरा इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच बुधवार तड़के मुठभेड़ शुरू हो गई। इस दौरान पूरे इलाके में हिंसा भड़क गई। पत्थरबाजों और शरारती तत्वों ने सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी शुरू कर दी। इस दौरान हिंसक झड़प में 50 से अधिक पत्थरबाज घायल हो गए। वहीं झड़पों में आठ सुरक्षाकर्मी भी घायल हो गए।

बता दें कि गत बुधवार को कुलगाम जिले के गोपालपोरा इलाके में तड़के करीब दो बजे एक सूचना के आधार पर सेना की 34 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), सीआरपीएफ और एसओजी के जवानों ने तलाशी अभियान चलाया था। इसी दौरान वहां छिपे आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी थी। जवाबी कार्रवाई में दो आतंकी मारे गए थे। पुलिस के अनुसार, इनकी शिनाख्त कुलगाम पोनीवाह के इरफान मंजूर भट और फेररीपोरा शोपियां के जाहिद अहमद मट्टू के तौर पर की गई की गई थी।

पुलिस के अनुसार, जाहिद 25 अगस्त 2018 जबकि इरफान 5 अप्रैल 2019 से सक्रिय था। बटगुंड शोपियां में पिछले साल तीन पुलिसकर्मियों की हत्या में जाहिद का हाथ था। इसके अलावा भी अन्य कई मामलों में वह शामिल था। इरफान उस आतंकी ग्रुप का हिस्सा था जिसने शालिपोरा कुलगाम में स्थानीय अब्दुल मजीद डार को मौत के घाट उतारा था।