सुशांत के बैंक खातों की फॉरेंसिक ऑडिट रिपोर्ट में बड़ा खुलासा, रिया को लेकर सामने आई ये बात

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के बैंक खातों के ऑडिट रिपोर्ट से जानकारी मिली है कि उनके बैंक खातों में पिछले पांच सालों में 70 करोड़ रुपयों का टर्न ओवर हुआ है. इसका मतलब है कि सुशांत के बैंक खातों में पिछले पांच सालों में करीब 70 करोड़ रुपये आए और उनमें से खर्चे हुए. मुंबई पुलिस ने सुशांत के बैंक खातों का फॉरेंसिक ऑडिट कराया था. अब मुंबई पुलिस ने यह फॉरेंसिक ऑडिट रिपोर्ट सीबीआई और ईडी को दी है, जिसकी जांच की जा रही है. गौरतलब है कि ग्रांट थॉर्टन नाम की कंपनी की ऑडिट रिपोर्ट में कहा गया है कि सुशांत के अकाउंट से रिया के अकांउट में कोई इलेक्ट्रॉनिक ट्रांजेक्शन नहीं हुआ है.

ऑडिट रिपोर्ट से साफ पता चलता है कि सुशांत अपनी ज़िंदगी पूरे ऐशो-आराम से जीते थे. खुद के साथ साथ अपने दोस्तों, परिवार और स्टाफ़ पर भी बहुत खर्च करते थे. सुशांत ने कमाए 70 करोड़ में से मुंबई में एक फ़्लैट, महंगी गाड़ियां और बाइक पर खर्च किया है. वहीं उन्होंने अलग अलग बैंकों में 5-7 करोड़ की एफडी और करोड़ों की रकम म्यूचूअल फंड्ज़ में निवेश की है.

सुशांत ने पांच करोड़ से ज़्यादा का टैक्स भरा है. वहीं करोड़ों रुपये अपने मैनेजमेंट यानी कि मैनेजर, स्टाफ, घूमने-फिरने और घर खर्च पर इस्तेमाल किए हैं. सुशांत ने 3-4 करोड़ रुपये अपने घर के किराए पर खर्च किए हैं. ईडी इस बात की अभी जानकारी ले रही है कि रिया और उसके परिवार पर सुशांत ने कितने रुपये खर्च किए.

ईडी को शक है कि सुशांत ने बड़ी रकम रिया और उसके परिवार पर खर्च की है. करीब 50 लाख रुपये सुशांत के अकाउंट से रिया और उसके भाई पर खर्च हुए हैं. ये खर्च यूरोप टूर, शॉपिंग, स्पा, होटल और टिकट बुकिंग पर खर्च किए गए हैं.

सुशांत दिलदार शख़्स थे, जो चैरिटी के साथ-साथ अपने स्टाफ, दोस्त और घर परिवार पर भी खर्च किया करते थे. वहीं दूसरी बड़ी बात ये है कि सुशांत ने बड़ी रकम कई प्रोडक्शन हाउस, एजेंसी और कुछ कंपनियों की दी हैं. ये पैसे सुशांत ने किस काम के लिए दिए इसकी भी जांच की जा रही है.

ईडी पता लगा रही है कि क्या रिया का इस एजेंसी, कंपनियों से कोई ताल्लुक है. सुशांत ने बड़ी रकम एंटिटी पेमेंट के रूप में भी की है. वहीं सुशांत ने एक बड़ी रकम चैरिटी जैसे केरल में आई बाढ़ के लिए मदद और अन्य तरह की जरुरतमंदों के लिए भी की है.