भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ शंकर दयाल शर्मा की पत्नी का 90 वर्ष की उम्र में निधन

भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ शंकर दयाल शर्मा की पत्नी विमला शर्मा का शनिवार को 93 वर्ष की आयु में निधन हो गया. विमला शर्मा के निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उप राष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने गहरा शोक जताया है. बता दें कि विमला शर्मा कुछ महीने पहले ही कोविड-19 से उबरी थीं.

राष्ट्रपति ने ट्वीट कर कहा, पूर्व राष्ट्रपति डॉ. शंकर दयाल शर्मा की पत्नी श्रीमती विमला शर्मा जी के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ. उनके परिवार और प्रियजनों के प्रति मेरी शोक संवेदनाएं’. वहीं उप राष्ट्रपति सचिवालय ने नायडू के हवाले से ट्वीट करते हुए लिखा, ‘पूर्व राष्ट्रपति डॉ. शंकर दयाल शर्मा की पत्नी विमला शर्मा के निधन की सूचना से दुख हुआ. शोक संतप्त परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं.’

गौरतलब है कि हाल ही में जून के महीने में 93 वर्षीय विमला शर्मा ने कोरोना को मात दी थी. छह जून को उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, जिसके बाद उन्हें दिल्ली एम्स के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया था. बता दें कि डॉ शंकर दयाल शर्मा भारत के 9वें राष्ट्रपति थे और जुलाई 1992 से 1997 तक इस पद पर रहे थे. राष्ट्रपति बनने से पहले वे भारत के आठवें उपराष्ट्रपति भी थे. बता दें कि डॉ शर्मा का दिसंबर 1999 में निधन हो गया था.