COVID19: जम्मू के अस्पताल में 61 साल की महिला ने तोड़ा दम, J&K में कोरोना से चौथी मौत

जम्मू के सरकारी मेडिकल कॉलेज में 61 वर्ष की एक बुजुर्ग महिला की, जो कि कोरोना से पीड़ित थी, मौत हो गई, उन्हें आर्थराइटिस की शिकायत थी और वह लंबे समय से बीमार थीं। डॉक्टर ने बताया कि मरीज के संपर्क में आए लोगों को ट्रेस किया जा रहा है, वो उधमसिंह नगर की रहने वाली थीं, जम्मू-कश्मीर में ये कोरोना से होने वाली ये चौथी मौत है।

ना वायरस के खिलाफ जंग लड़ रहा है, केंद्र और राज्य सरकारें वैश्विक महामारी को रोकने की हर संभव कोशिश कर रही हैं। इसी बीच ऐसी चर्चा भी है कि 21 दिनों के देशव्यापी लॉकडाउन को और आगे तक बढ़ाया जा सकता है, हालांकि केंद्र सरकार की तरफ से ऐसी कोई पुष्टि नहीं की गई है लेकिन कई राज्य सरकारों का ऐसा ही विचार है। इस पर अंतिम फैसला 11 अप्रैल, 2020 को ही लिया जाएगा, उस दिन पीएम मोदी सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से दूसरी बार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर कोरोना वायरस को लेकर चर्चा करने वाले हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की डेली अपडेट में सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि भारत में अभी तक 402 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं।देश में 5,194 कंफर्म कोरोना पॉजिटिव केस रिपोर्ट हुए हैं। पिछले एक दिन में 773 कोरोना पॉजिटिव केस रिपोर्ट हुए।अब तक कोरोना की वजह से 149 लोगों की मौत हुई है, कल 32 लोगों की मौत हुई थी।