जम्मू: अटल डुल्लू ने गांधी नगर कोविड अस्पताल का दौरा किया

वित्तीय आयुक्त, स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग, अटल उुल्लू ने शुक्रवार को सरकारी गांधी नगर अस्पताल का दौरा किया और कोरोना महामारी से निपटने के लिए नव स्थापित ब्लॉक में अलगाव सुविधाओं का निरीक्षण किया।
अस्पताल में अपनी यात्रा के दौरान, एफसी ने अधिकारियों को समय-समय पर जारी किए जाने वाले सभी स्वास्थ्य देखभाल दिशानिर्देशों का पालन करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि विभाग गांधी नगर अस्पताल को स्तर 3 के अस्पताल में अपग्रेड करेगा और कोविड-19 को प्रभावी ढंग से संभालने के लिए सभी तृतीयक देखभाल सुविधाओं से लैस होगा।
यह उल्लेख करना उचित है कि हाल ही में एक बैठक के दौरान एफसी ने स्वास्थ्य अधिकारियों को तृतीयक देखभाल स्वास्थ्य संस्थानों पर बोझ कम करने के लिए स्तर 2 अस्पतालों को स्तर 3 और स्तर 1 अस्पतालों को स्तर 2 अस्पतालों में अपग्रेड करने के लिए गंभीर प्रयास करने का निर्देश दिया था।
कोरोना महामारी से प्रभावी ढंग से निपटने के अपने प्रयासों में, सरकार ने गांधी नगर अस्पताल को पूरी तरह से काविड-19 अस्पताल में परिवर्तित कर दिया था और यह एक नामित स्तर -2 अस्पताल है।
वित्तीय आयुक्त ने कोविड अस्पताल द्वारा अलगाव सुविधाओं के संदर्भ में कोरोना महामारी से निपटने के लिए उठाए गए कदमों की विस्तार से समीक्षा की, सामाजिक दूरी को बढ़ावा दिया, रोगियों के बीच के हस्तक्षेप को रोका और उन्हें अस्पताल में स्वच्छता और स्वच्छता बनाए रखने की सलाह दी।
वित्तीय आयुक्त को चिकित्सा अधीक्षक एल डी भगत ने बताया कि अस्पताल का 200 बेड वाला नया ब्लॉक सीओवीआईडी -19 मरीजों को संभालने के लिए पूरी तरह से तैयार है।
उन्होंने बताया कि सभी प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है और रोगियों को उचित देखभाल प्रदान करने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है।
अटल डुल्लू ने डॉक्टरों, नर्सों, पैरामेडिकल स्टाफ और अन्य विभागों के प्रयासों की सराहना की जिन्होंने गंभीर प्रयास किए और अस्पताल को कुछ ही समय में ब्व्टप्क्-19 रोगियों को संभालने के लिए तैयार किया।
उन्होंने कहा कि ये कठिन समय हैं लेकिन अस्पताल के अग्रिम पंक्ति के स्वास्थ्य कर्मियों का समर्पण और कड़ी मेहनत प्रशंसनीय है।
वित्तीय आयुक्त निदेशक (समन्वय) के साथ न्यू मेडिकल कॉलेजों, डॉ यशपाल शर्मा, मुख्य अभियंता आर एंड बी, मुख्य अभियंता मैकेनिकल और स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी थे।