राहुल गांधी ने कोरोना ग्राफ शेयर कर कहा- गलत रेस जीतने के रास्ते पर भारत, सरकार के अहंकार को बताया जिम्मेदार

देश में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. जैसे-जैसे अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए अनलॉक के तहत रियायतें दी जा रही हैं रोजाए नए मामले सामने आ रहे हैं. देश की आर्थिक राजधानी मुंबई जहां मामले एक लाख का आंकड़ा पार कर चुके हैं वहीं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हर दिए नए रिकॉर्ड टूट रहे हैं, ऐसे में विपक्ष जमकर सरकार पर हमलावर हो रहा है.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने शुक्रवार को कोरोना संकट को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा. राहुल ने एक ट्वीट कर कोरोना ग्राफ शेयर किया साथ ही लिखा , “भारत एक गलत रेस जीतने के रास्ते पर है. अहंकार और अक्षमता के घातक मिश्रण के कारण, एक भयावह त्रासदी.” अपने इस ट्वीट में राहुल गांधी ने एक 20 सेकंड का वीडियो भी शेयर किया है.

इस वीडियो में दिखाया गया कि कैसे 17 मई के बाद से कैसे लगातार बढ़ते मामलों के कारण भारत एक-एक पायदान उपर चढ़ता जा रहा है और अब दुनिया में Covid-19 से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की लिस्ट में भारत चौथे स्थान पर आ गया है.

देश में कोरोना मरीजों की संख्या 3 लाख के करीब पहुंच गई है. सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र में (1,01,141 केस) हैं, इसके बाद तमिलनाडु में 40,698 और दिल्ली में 34,687 केस हैं.