1921 से आएगा आपको फोन कॉल, सरकार पूछेगी आपसे ये सवाल

कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण की रोकथाम और जांच के लिए केंद्र सरकार राष्ट्रव्यापी सर्वे कराने जा रही है. इन दिनों फेक कॉल से होने वाले फ्रॉड के बीच केंद्र सरकार ने जनता को सूचित किया है कि जब आपके पास 1921 नंबर से कॉल आए तो इसका जवाब देना जरूरी है.

1921 केंद्र सरकार का है नंबर
मामले से जुड़े जानकारों का कहना है कि सरकार की तरफ से 1921 से कॉल के आने के बाद आपसे आपके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली जाएगी. इसके बाद आपका नाम और पता भी पूछा जाएगा. इसके अलावा आपसे आपके विदेश यात्रा के बारे में भी जानकारी ली जा सकती है. साथ ही ये भी पूछा जा सकता है कि क्या आपके परिवार या फिर कोई रिश्तेदार कोरोना का शिकार तो नहीं हुआ. जानकारी जमा करने के बाद कोरोना से लड़ने में सरकार को मदद मिलेगी.

कम्युनिटी में वायरस फैलने की हो रही है जांच
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि देश में पिछले कुछ दिनों से कोरोना वायरस के कम्युनिटी में फैलने की बात कही जा रही है. हालांकि आधिकारिक आंकड़ो के लिहाज से ये कहना मुश्किल है कि कोरोना वायरस का संक्रमण कम्युनिटी में फैल चुका है. लेकिन इस रैंडम कॉल से सरकार जानने की कोशिश कर रही है कि आखिर वायरस कहां तक पहुंच चुका है

कोरोना वायरस संक्रमण में हो रही है बढ़ोतरी
बताते चलें कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में कमी नहीं आ रही है. लॉकडाउन लागू होने के बावजूद रोजाना नए मामले सामने आ रहे हैं. अब तक भारत में 19,984 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से लगभग 3870 की ठीक हो चुके हैं. लेकिन अब तक इस वायरस से लगभग 640 लोग दम तोड़ चुके हैं.