IPL 2020: निजी कारणों से आईपीएल-13 से हटे हरभजन सिंह, रैना के बाद CSK को लगा दूसरा बड़ा झटका

इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी टीम चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को सुरेश रैना के बाद एक और बड़ा झटका लगा है. दरअसल, हरभजन सिंह ने निजी कारणों से आईपीएल-13 से हटने का फैसला किया है. उन्होंने खुद ट्वीट कर बात की जानकारी दी है.

हरभजन ने ट्वीट कर लिखा, ”मैं व्यक्तिगत कारणों से इस साल आईपीएल नहीं खेल पाऊंगा. ये मुश्किल समय हैं और मैं कुछ गोपनीयता की उम्मीद करूंगा क्योंकि मैं अपने परिवार के साथ समय बिताऊंगा. @ChennaiIPL सीएसके प्रबंधन बेहद सहायक रहा है और मैं उनके शानदार आईपीएल की कामना करता हूं.सुरक्षित रहें और जय हिंद.”

हरभजन ने शुक्रवार को कहा, ‘‘मैंने CSK प्रबंधन को इस साल आईपीएल से हटने के अपने फैसले के बारे में सूचित कर दिया है. मैंने इस मुश्किल समय में व्यक्तिगत कारणों से ब्रेक लेने का फैसला किया है. मुझे उम्मीद है कि हर कोई मेरी निजता का सम्मान करेगा.’’ भारतीय ऑलराउंडर सुरेश रैना के बाद ऑफ स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह के हटने से चेन्नई की टीम को बड़ा झटका लगा है. हरभजन आईपीएल में 150 विकेट चटका चुके हैं. इससे पहले, रैना ने भी व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते आईपीएल के आगामी सत्र से हटने का फैसला किया था.

भज्जी पिछले दो सीजन से CSK का हिस्सा रहे हैं. वह अभी अपने परिवार के साथ पंजाब के जालंधर में है. बता दें आईपीएल के 13वें सीजन का पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा. वहीं फाइनल 10 नवंबर को खेला जाएगा. कोरोना वायरस के फैलने के कारण इस बार आईपीएल भारत की जगह यूएई में खेला जा रहा है.