जम्मू में गर्मी बरपा रही कहर, लोगों का घर से निकलना हुआ बंद

समूचे भारत की तरह ही जम्मू में भी गर्मी अपने चर्म पर है और बुधवार दोपहर को यहां तापमान 42 डिग्री के आस पास रिकॉर्ड किया गया. भीषण गर्मी से जम्मू में आम जनजीवन बेहाल हो गया. वहीं, मौसम विभाग की माने तो अगले कुछ दिनों तक जम्मू में गर्मी से लोगों को निजात नहीं मिलेगी.

मई के दूसरे हफ्ते तक मौसम में उतार-चढ़ाव के बाद अब जम्मू भीषण गर्मी और लू की चपेट में है. जम्मू में सूर्य देव के कड़े तेवरों के चलते आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. बुधवार दोपहर को जम्मू में पारा 42 डिग्री के आसपास रहा और कड़ाके की गर्मी के चलते जम्मू की सड़कें सुनसान थी. गर्मी से बचने के लिए लोग अपने घरों में ही बैठ रहे हैं क्योंकि लू ने लोगों का घरों से निकलना दुश्वार कर दिया है.

जम्मू में कोल्ड ड्रिंक की दुकान चला रहे सोनू शर्मा की मानें तो पहले करोना वायरस के चलते उनकी दुकानें 2 महीने तक बंद रही और अब गर्मी के चलते लोग घरों से बाहर नहीं आ रहे हैं. लोगों के घरों में ही रहने के चलते उनकी बिक्री में खासी गिरावट आई है.

जम्मू में ऑटो चला रहे बलदेव शर्मा दावा कर रहे हैं कि इस गर्मी के चलते लोग घरों से बाहर नहीं आ रहे हैं और ऐसे में उन्हें कई घंटे तक सवारियों का इंतजार करना पड़ता है. उनके मुताबिक भीषण गर्मी के चलते वह ऑटो में नहीं बैठ सकते लेकिन पैसे कमाने के लिए उन्हें मजबूरन घर से बाहर आना पड़ रहा है. उनके मुताबिक पहले करोना की मार के चलते उनका काम ठप था और अब लोग गर्मी में घरों से बाहर नहीं निकल रहे जिसके चलते उनका गुजारा करना मुश्किल हो गया है.

वहीं मौसम विभाग की मानें तो अगले कुछ दिनों में जम्मू में मौसम में यूं ही तल्खी बनी रहेगी. मौसम विभाग के मुताबिक दिन चढ़ने के साथ हालत और खराब हो जायेंगे और तेज धूप और लू के थपेड़ों के बीच दिन में तापमान 42 डिग्री के पार रिकॉर्ड किया जा सकता है.